दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस पर खालिस्तानी साजिश का खुलासा हुआ है. इसके बाद से दिल्ली पुलिस एक्शन में आ गई है. बताया जा रहा है कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर खालिस्तानी संगठन बड़ी साजिश रच रहे हैं. खालिस्तानी साजिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. बताया जा रहा है कि 15 अगस्त के दिन ये संगठन दिल्ली में जगह जगह पर खालिस्तानी नारे वाले पोस्टर लगा सकते हैं. इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस को टारगेट किलिंग के भी इनपुट मिले हैं।

खुफिया जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट पर आ गई है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने इसे लेकर हाईलेवल मीटिंग भी की है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी अलर्ट पर आ गई है. 15 अगस्त को देखते हुए दिल्ली पुलिस कोई भी लापरवाही नहीं बरतना चाहती।

भारत में हाल ही में खालिस्तानी घटनाओं में इजाफा देखने को मिला है. हाल ही में राजधानी दिल्ली में ऐसी कई घटनाएं देखने को मिली हैं, जब दिल्ली मेट्रो समेत कई जगहों पर खालिस्तान के समर्थन में पोस्टर लग चुके हैं. इन सबको देखते हुए स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है. स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे. इसे लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

पंजाब में 3 खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार !

हाल ही में पंजाब पुलिस ने खालिस्तानियों के नेटवर्क पर बड़ी कार्रवाई की थी. पुलिस ने कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह उर्फ लांडा के तीन साथियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने लांडा के जिन साथियों को गिरफ्तार किया था, वे जबरन वसूली नेटवर्क, पाकिस्तान से आने वाले हथियार, ड्रग्स और अन्य क्राइम में शामिल थे।

पंजाब डीजीपी गौरव यादव ने बताया था कि गिरफ्तार किए गए तीनों का संबंध कनाडा में छिपे आतंकवादी लखबीर लांडा के साथ है. तीनों आरोपी संगठित अपराध और जबरन वसूली का एक बड़ा नेटवर्क चला रहे थे. सभी तथ्यों की जांच के बाद जालंधर पुलिस ने एक ट्रैप लगाकर इन्हें गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों को विदेशी हैंडलर्स ने प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्य को खत्म करने का काम सौंपा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *