दुबई । भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान शायद ही जाये। ऐसे में माना जा रहा है कि ये टूर्नामेंट भी एशिया कप की तरह ही हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किया जा सकता है। चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है। इस टूर्नामेंट के कुछ मैच यूएई या श्रीलंका में भी आयोजित किए जा सकते हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को जो कार्यक्रम सौंपा था। उसमें भारतीय टीम के सभी मैच लाहौर में रखे गए थे जिसमें एक मार्च को दोनो के बीच होने मैच रखा गया है। भारतीय बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस कार्यक्रम को लेकर अपनी मंजूरी नहीं दी है। शामिल था। बीसीसीआई की ओर से इसपर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है पर एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय टीम के पाक जाने की संभावना नहीं है। ऐसे में ये टूर्नामेंट भी हाइब्रिड मॉडल पर हो सकता है। इसके तहत भारतीय टीम के मैच किसी अन्य देश में रखे जा सकते हैं। ये भी हो सकता है कि भारतीय टीम के मैच एशिया कप की तरह ही यूएई या श्रीलंका में रखे जाएं। आईसीसी ने अभी तक इस बार में कुछ स्पष्ट नहीं है। अब देखना है कि आईसीसी इस मामले में क्या फैसला करता है।

इससे पहले पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा था कि चैंपियंस ट्रॉफी के सभी मैच पाकिस्तान में ही रखे जाएंगे। नकवी ने कहा कि जुलाई के अंत में कोलंबो में होने वाली आईसीसी बोर्ड मीटिंग के दौरान इस मुद्दे को उठाया जाएगा। भारत ने 2012-13 सत्र के बाद से पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है। भारत ने 2008 के बाद से पाकिस्तान की यात्रा नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *