वाशिंगटन । जो बाइडन राष्ट्रपति चुनाव से पीछे हटने को तैयार नहीं दिख रहे। उन्होंने अंगद के पैर की तरह ही अपनी दावेदारी ठोक दी है। हालांकि राष्ट्रपति चुनाव से पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ हुई डिबेट में वे बिल्कुल भीगी बिल्ली साबित हुए। राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप वार पर वार कर रहे, लेकिन बाइडन का उनके पास कोई जवाब नहीं था। बाइडन ने ट्रंप को जो जवाब दिए, उन्होंने बतौर राष्ट्रपति उनकी योग्यता पर ही सवाल उठा दिया। अब सत्ताधारी डेमोक्रेटिक पार्टी के करीब पांच सांसदों ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से जो बाइडन को बाहर करने की उठा दी है। इस बीच बाइडन का एक वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है, वीडियो देखकर आप समझ जाएंगे कि बाइडन के खिलाफ क्यों इस तरह की आवाजें बुलंद हो रही हैं।

यह वीडियो फिलाडेल्फिया के चर्च का है, जहां बाइडन अपने चुनाव अभियान के तहत पहुंचे थे। हालांकि इस दौरान उन्हें एक अजीबोगरीब स्थिति का सामना करना पड़ा। वीडियो में देख सकते है कि चर्च में पादरी ने सभी लोगों से खड़े होने को कहते, लेकिन बाइडन वहीं बैठे रह गए। इस दौरान बाइडन बेहद गुमसुम और बदहवास दिख रहे हैं। उनकी नजर बाई तरफ कहीं टिकी थी। हालांकि यह साफ नहीं कि वह क्या देख रहे थे। इसके थोड़ी देर बाद वह धीरे-धीरे अपनी सीट से उठकर खड़े होते हैं।

यह वीडियो वायरल होने के साथ अमेरिका सहित दुनियाभर में चर्चा में आ गया है। कई लोग ये साफ मान रहे हैं कि बाइडन राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप का मुकाबला करने के लिए बिल्कुल भी काबिल नहीं। इस बीच बाइडन की लोकप्रियता रेटिंग में भी गिरावट आई है और उनकी अपनी पार्टी के ही साथियों ने उनके सेहत पर सवाल उठाते हुए कहना शुरू कर दिया है कि उनमें अगले चार सालों तक शासन करने की क्षमता ही नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *