इंफाल । राहुल गांधी सोमवार को मणिपुर दौरे पर पहुंचे जहां सिलचर हवाई अड्डे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद राहुल गांधी जिरीबाम जाएंगे लेकिन उससे पहले उन्होंने फुलेरताल में एक राहत शिविर का दौरा किया जहां असम में बाढ़ प्रभावित लोग से मिले। असम में करीब 23 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं।

बता दें कि जिरीबाम में 6 जून को 59 साल के एक किसान सोइबाम सरतकुमार सिंह की हत्या के बाद हिंसा भड़क उठी। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी जिरीबाम जिले में कुछ राहत शिविरों का दौरा करेंगे और फिर सिलचर हवाई अड्डे जाएंगे और वहां से इंफाल पहुंचे। इंफाल से वो आदिवासी बहुल जिले चूड़ाचांदपुर का दौरा करेंगे, जहां वे राहत शिविरों में रह रहे लोगों से मुलाकात करेंगे। चुराचांदपुर से राहुल गांधी सड़क मार्ग से बिष्णुपुर जिले के मोइरांग जाएंगे और राहत शिविरों का दौरा करेंगे। राहुल गांधी इंफाल में राज्यपाल अनुसुइया उइके के साथ एक बैठक करेंगे और फिर लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

राहुल गांधी ने अपनी न्याय यात्रा की शुरुआत मणिपुर से ही 14 जनवरी को की थी। राहुल मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर लगातार केंद्र सरकार को निशाना बनाते रहे हैं। इससे पहले, उन्होंने इस मुद्दे को संसद में भी उठाया था। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने मणिपुर की दो लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है। नेता प्रतिपक्ष का आरोप है कि केंद्र सरकार लगातार मणिपुर की अनदेखी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *