प्रशासन को सख़्त निर्देश रेगुलर करे अपडेट , भू पर अनैतिक क़ब्ज़ा करने वालों पर हो कड़ी कारवाई

दो दिन में स्कूल के ज़मीन के क़ब्ज़े को हटवाया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी लोकसभा सीट पर रिकार्ड मतों से जीतने के बाद अपने क्षेत्र में माफ़ियाराज का सफ़ाया करने के लिए तत्पर नज़र आ रहे है। अपने लोकसभा के 8 विधानसभा में जनता का आभार व्यक्त करने जब केंद्रीय मंत्री पहुँचे तो हर सभा को माफ़ियाओ के क्षेत्र से उखाड़ फेकने की बात की है । इसी को लेकर केंद्रीय मंत्री ने अशोकनगर के प्रशासन से भूमि से जुड़े आए आवेदनों पर प्रतिदिन अपडेट भेजने के निर्देश दिए ।

पहले चरण में प्रशासन द्वारा 261 लम्बित मामलों की सूची केंद्रीय मंत्री के कार्यालय को प्रदान की है , इन 261 आवेदनों पर प्रतिदिन अपडेट लिया जाएगा ताकि इन मामलों का जल्द से जल्द निपटारा हो और क्षेत्र के माफ़ियाओ की कमर टूट जाए व कोई नए प्रकार से आम जनमानस की संपती पर क़ब्ज़ा की सोच भी ना सके ।

3 तारीख़ को मिली थी सरकारी स्कूल की ज़मीन पर क़ब्ज़ा व अतिक्रमण की सूचना 2 दिन में ज़मीन को किया क़ब्ज़ा मुक्त

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इसागढ़ के चंदन बेहटा ग्राम की सरकारी स्कूल व एक अन्य स्कूल की ज़मीन पर माफ़ियाओं द्वारा क़ब्ज़े व अतिक्रमण की जानकारी प्राप्त हुई थी, जिसे केंद्रीय मंत्री ने तुरंत प्रशासन को त्वरित कारवाई करने का आदेश दिया जिसके बाद 48 घंटों के भीतर सरकारी स्कूल की संपती को क़ब्ज़ा मुक्त कराया गया ।

सचिव स्तर पर टीम की है गठित

केंद्रीय मंत्री ने सचिव स्तर पर दिल्ली में एक टीम गठित की है जो प्रत्येक दिन जानकारी लेकर सिंधिया को ब्रीफ़ करेंगे । केंद्रीय मंत्री कई मंचों से अपराधियों व मफ़ियाओ के ख़िलाफ़ कड़ी कारवाई करने की घोषणा करते आये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *