देवघर। झारखंड में बारिश का दौर जारी है जिसके चलते वहां एक बड़ी घटना घट गई है। झारखंड के बाबानगरी देवघर में एक पुराना मकान बारिश के कारण धंस गया है, जिसमें करीब 10 से 12 लोगों के फंसे होने की आशंका है। वहीं इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई और लोगों को मलबे से बाहर निकालने का काम जारी है।

जिला प्रशासन की टीम और एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही है, जिसमें तीन से चार लोगों को सुरक्षित बाहर निकल लिया गया है। बताया जा रहा है कि अभी भी तीन से चार लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है। देवघर एसपी समेत जिले के तमाम पदाधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं। देवघर डीसी ने बताया कि यह काफी दुखद घटना है इसकी जांच कराई जाएगी लेकिन, फिलहाल सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने टीम जुटी हुई हैं।

वहीं गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे भी घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच गए हैं और स्थिति का जायजा लिया। फिलहाल राहत बचाव टीम लोगों को रेस्क्यू करने में जुटी हैं। वहीं इस घटना के बाद से मौके पर अफरातफरी मच गई। घटनास्थल के पास काफी संख्या में लोग जुट गए हैं और राहत कार्य में प्रशासन की मदद कर रहे हैं। सांसद निशिकांत दुबे ने बताया कि 8 से साल पहले भी श्रावणी मेला में ऐसी ही घटना घटी थी जिसके बाद से यहां पर एनडीआरएफ की एक टीम देवघर में हमेशा के लिए तैनात कर दी गई थी। यही वजह है कि आज रेस्क्यू ऑपरेशन का कार्य जल्दी शुरू हो सका है। जल्द ही सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा। खबर लिखे जाने तक जानकारी मिली कि एक बच्ची ने हिम्मत दिखाई और खुद मलबे से बाहर निकली है। यह घर सीताकांत झा का बताया जा रहा है जो काफी पुराना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *