दिल्ली : पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने इस बार बकरीद का त्योहार भारत को गीदड़ भभकी देकर मनाया है। मुनीर बकरीद का त्योहार मनाने के लिए नियंत्रण रेखा (LOC) पर पहुंच गए। मुनीर  पाकिस्तानी सैनिकों के साथ बॉर्डर पर ही ईद की नमाज अदा की। पाक सेना प्रमुख हाज़ी पीर सेक्टर में एलओसी के पास पहुंचा और सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा-सैनिक के तौर पर हम अपने घर और प्रियजनों से दूर रहकर ईद का त्योहार मनाने पर गर्व महसूस करते हैं, जिससे हम अपने देश और साथी नागरिकों की सुरक्षा कर सकें।

पाकिस्तानी सेना के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने बताया कि सेना प्रमुख ने अग्रिम मोर्चे पर तैनात अधिकारियों और जवानों के साथ ईद-अल-अजहा की नमाज अदा की. इस दौरान जनरल मुनीर ने पाकिस्तान की समृद्धि और शांति के लिए प्रार्थना की. उन्होंने देश की रक्षा के लिए समर्पण, उच्च मनोबल और प्रतिबद्धता के लिए जवानों की तारीफ की. जनरल असीम मुनीर ने इस दौरान कश्मीर का राग अलापते हुए भारत के खिलाफ जमकर जहर उगला. संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुरूप पाकिस्तान के सैद्धांतिक रुख को दोहराया।

एलओसी पर पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने कश्मीरियों के खिलाफ अत्याचार और क्रूरता करने का भारत पर आरोप लगाया. मुनीर ने कहा, हाल ही में भारत में चुनाव संपन्न हुए हैं इस समय भारत पाकिस्तान को उकसा रहा है पाकिस्तान के खिलाफ झूठे प्रचार कर रहा है. मुनीर ने कहा, भारत पाकिस्तान के खिलाफ झूठा प्रचार करता है और उसी के आड़ में कश्मीर में क्रूरता करता है. मुनीर ने कहा, भारत फॉल्स फ्लैग ऑपरेशन का अंजाम देता है. भारत की ये रणनीतियां नियमित राजनीतिक उपकरण बन गई हैं।

जनरल मुनीर ने कहा, ‘पाकिस्तान हमेशा से शांति प्रिय देश रहा है, हम हमेशा से शांति और स्थिरता का समर्थन करते रहे हैं. लेकिन यदि कोई देश पाकिस्तान को उकसाने का प्रयास करता है और देश की संप्रभुता के खिलाफ कोई कदम उठाता है तो हम दृढ़ता के साथ उसको जवाब देंगे.’ जनरल मुनीर से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी देश और दुनियाभर के मुसलमानों को ईद की बधाई दी थी, इस दौरान शहबाज ने भी कश्मीर का राग अलापा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *