नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अधिकांश एग्जिट पोल्स भाजपा नेतृत्व वाले एनडीए की जीत बतला रहे हैं। इसे कांग्रेस ने सिरे से खारिज किया है और दावा किया है कि नतीजे इससे हटकर आएंगे और इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगा। इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एग्जिट पोल पर तंज कसा और कहा कि यह एग्जिट पोल नहीं, बल्कि मोदी मीडिया पोल है।

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान पूर्ण होने के साथ ही शनिवार शाम से ही एग्जिट पोल्स एनडीए की सरकार बनाते दिख रहे हैं। इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने व्यंग्यात्मक शैली में कहा है कि ये एग्जिट पोल नहीं बल्कि मोदी मीडिया पोल है। वो यहीं नहीं रुकते बल्कि आगे कहते हैं कि यह तो उनका फैंटेसी पोल है। यहां राहुल गांधी ने खास अंदाज में इंडिया गठबंधन को 295 सीटें मिलने का दावा किया, वो कहते हैं कि क्या आपने सिद्धू मूसा वाला का गाना 295 सुना है? बस वही 295।

इस अवसर पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एग्जिट पोल्स को फर्जी करार दिया और कहा कि उन्होंने पार्टी के पीसीसी अध्यक्षों, मुख्यमंत्रियों, प्रभारियों और उम्मीदवारों से जो चर्चा की है, उसमें सभी जीत के प्रति आश्वस्त हैं। जहां तक एग्जिट पोल्स की बात है तो यह सरकार के लिए बनाए गए हैं और एक फर्जी पोल है। वेणुगोपाल ने भी दावा किया कि इंडिया गठबंधन को 295 सीटें मिलेंगी और निश्चय ही सरकार बनाएंगे। वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एग्जिट पोल को सरकार के द्वारा प्रबंधित बताया, जो एक साजिश के तहत किया गया है। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल और 4 जून के वास्तबिक नतीजों में बहुत बड़ा अंतर होगा। जयराम रमेश ने भी इंडिया गठबंधन की बैठक का हवाला देते हुए दावा किया कि इंडिया गठबंधन को 295 सीटें मिल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *