पंजाब: पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में बड़ा हादसा हो गया। अमृतसर-दिल्ली रेलवे लाइन पर फतेहगढ़ साहेब में रविवार सुबह दो ट्रेनों के बीच टक्कर हो गई। इस हादसे में कम से कम दो लोग घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक, एक मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया और एक यात्री ट्रेन से टकरा गया।

जानकारी के मुताबिक, इस टक्कर में दो ट्रेन ड्राइवर बुरी तरह से घायल हो गए हैं। घायलों को श्री फतेहगढ़ साहिब सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब से राजिंदर अस्पताल पटियाला रेफर कर दिया गया। घायल दोनों लोको पायलट की पहचान यूपी के सहारनपुर के विकास कुमार (37) और हिमांशु कुमार (31) के तौर पर हुई है।

मालगाड़ी का इंजन खुलकर दूसरी से टकराया और फिर

हादसे का वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि दोनों ट्रेनें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हैं। सरहिंद रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर रविवार तड़के करीब 3:30 ये रेल हादसा हुआ। जानकारी के अनुसार, यह हादसा मालगाड़ियों के लिए बने डीएफसीसी ट्रैक के न्यू सरहिंद स्टेशन के पास हुआ। यहां पहले से कोयले से लोड दो गाड़ियां खड़ी थीं। एक मालगाड़ी का इंजन खुलकर दूसरी से टकराया और फिर इंजन पलटकर अंबाला से जम्मू तवी की तरफ जा रही पैसेंजर गाड़ी समर स्पेशल में फंस गया।

जम्मू रेलवे स्टेशन पर हादसा

इससे पहले जम्मू रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतर गया। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि जब ट्रेन नई दिल्ली से यहां रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो इंजन का एक पहिया पटरी से उतर गया, जिससे ट्रेन रुक गई। अधिकारियों ने कहा कि दो घंटे की देरी के बाद इंजन को पटरी पर लाया गया और ट्रेन आगे के सफर पर रवाना हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *