– कांग्रेस पूरी तरह खोखली हो चुकी है, हवाहवाई बातें करते हैं, इस बार कांग्रेस एक टेंपों की सवारी रह जाएगी

लोकसभा चुनाव में प्रचार के अंतिम दिन कहा

सोनभद्र । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उत्तरप्रदेश के रॉबर्टसगंज लोकसभा क्षेत्र के दुद्धी विधानसभा के सोनभद्र में विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्रवण गौड़ एवं देवरिया लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी शशांकमणि त्रिपाठी के समर्थन में देवरिया सदर विधानसभा में चिलचिलाती धूम में रोड शो किया एवं आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बातों को कोई भी गंभीरता से नहीं लेता है। राहुल गांधी तर्कहीन बातें करते हैं। अब उनकी बातें देश में खत्म हो चुकी हैं। जिस तरह से राहुल गांधी संविधान को बचाने की बातें कह रहे हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम है कि सबसे ज्यादा संविधान बदलने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो संविधान को बचाने का बीड़ा उठाया है। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से खोखली हो चुकी है और उनके नेता हवाहवाई बातें करते हैं। इस बार कांग्रेस सिर्फ एक टेम्पों की सवारी लायक रह जाएगी। पूरा देश मोदीमय है और हर तरफ भाजपा का माहौल है। इस बार भाजपा 370 पार और एनडीए 400 पार सीटों के साथ सत्ता में फिर से वापसी करेगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने गुरूवार को प्रात: पंजाब प्रवास के दौरान स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका और प्रबुद्धजनों से चाय पर चर्चा भी की।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस और पूरा घमंडिया गठबंधन झूठ की फैक्ट्री है। उन्होंने हमेशा से देश की जनता के साथ झूठे वादे किए और झूठ बोलने का इतिहास रचा है। वे अब भी झूठ ही बोल रहे हैं। कांग्रेस में एक ही परिवार से पांच-पांच पीढिय़ां प्रधानमंत्री बनते रहे, लेकिन उन्होंने कभी भी देश के गरीबों का हित नहीं चाहा। स्व. जवाहरलाल नेहरू, स्व. इंदिरा गांधी, स्व. राजीव गांधी और 10 साल तक सोनिया गांधी पर्दे के पीछे से सरकार चलाती रहीं और हमेशा से गरीबी हटाने का नारा देते रहे, लेकिन वे देश से गरीबी दूर नहीं कर पाए। अब राहुल गांधी कह रहे हैं कि उन्हें प्रधानमंत्री बनाओ वे देश से गरीबी हटाएंगे। राहुल गांधी कितना झूठ बोलते हैं। उनकी बातों को कोई भी गंभीरता से नहीं लेता है। वे सिर्फ हवाहवाई बातें करते हैं। देश के गरीबों का भला तो भाजपा सरकार ने किया है। यह काम वही कर सकता है, जिसने गरीबी देखी हो। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी एक गरीब परिवार से आए और उन्होंने पिछले 10 वर्षों में देश से गरीबी दूर करने का काम किया है। गरीबों को पक्के मकान बनाकर दिए हैं। महिलाओं को गैस सिलेंडर दिए हैं। किसान, जवानों को उनको अधिकार और सम्मान दिलाया है।

कांग्रेस के पापों का घड़ा अब भरा चुका है

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि आजादी से लेकर अब तक कांग्रेस ने पाप ही पाप किए हैं। सबसे पहला पाप तो कांग्रेस ने देश का बंटवारा करवाकर किया था। इसके बाद कश्मीर में धारा 370 लागू करवाई, भगवान श्रीराम के मंदिर में हमेशा से अड़ंगे लगाए। हिन्दू-मुसलमानों के बीच गहरी खाई पैदा की। शिक्षा का बंटाढार किया। इससे भी बड़ा महापाप कांग्रेस ने अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए भेजा गया आमंत्रण को ठुकराकर किया है। ये लोग अब तक भगवान श्रीराम के दर्शन करने के लिए भी नहीं गए हैं।

 

देश से आतंकवाद खत्म किया, अब श्रीराम भी मुस्कुरा रहे हैं

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि देशवासियों का पहला वोट 2014 में श्री नरेंद्र मोदीजी को मिला तो उन्होंने देश से आतंकवाद खत्म किया। दुश्मन देश पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर सबब सिखाया। ये काम भी दो-दो बार किया। दूसरा वोट दिया तो कश्मीर से धारा 370 समाप्त हुई, तीन तलाक जैसा कानून लागू हुआ, अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर निर्माण हुआ और अब वे गर्भगृह में मुस्कुरा रहे हैं। भेंट द्वारका जाने के लिए पहले पानी के जहाज से जाना पड़ता था, लेकिन अब वहां पुल का निर्माण हो गया है और अब अपनी गाड़ी से भी जा सकते हैं। इस बार का वोट भारत को विश्व का नंबर एक देश बनाने के साथ ही मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण को भी मुस्कुराने के लिए देना है।

भीषण गर्मी में किया रोड शो, उमड़ा जनसैलाब, हुई फूलों की बारिश

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उत्तरप्रदेश में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में इतनी भीषण गर्मी में रोड शो किया। इस दौरान रोड शो में जनसैलाब उमड़ पड़ा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव खुले रथ में सवार होकर निकले तो उन पर जमकर फूलों की बारिश भी हुई। जगह-जगह फूलों की मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया गया। रथ के आगे-पीछे भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन भगवान श्रीराम, श्रीकृष्ण की जय-जयकार करते हुए चल रहे थे। इस दौरान हर तरफ मोदी…मोदी…, अबकी बार-400 पार के नारे भी गुंजायमान होते रहे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव रास्तेभर उपस्थित लोगों का अभिवादन स्वीकारते हुए चलते रहे। लोगों ने अपने घरों से मुख्यमंत्री डॉ. यादव पर फूल बरसाए। हजारों लोगों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे और अबकी बार-400 पार का नारा भी दिया। रोड शो के दौरान लोग अपने हाथों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कटआउट लेकर भी चलते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *