कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोलकाता में मेगा रोड शो किया। पीएम मोदी को देखने के लिए लाखो की भीड़ उमड़ी। रोड शो से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘श्री शारदा मायेर बाड़ी’ मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी ने कोलकाता से 24-परगना उत्तर के बारासात में रोड शो किया।

यहां पीएम मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा-देश में संविधान…तानाशाही…तानाशाही चिल्लाने वालों की जमात यहां बंगाल में आकर देखे क्या हो रहा है तो बोलती बंद हो जाएगी।

बारासात में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने और ‘वोट-जिहाद’ को बढ़ावा देने के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के युवाओं के अधिकार छीनने का आरोप लगाया।

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम लिए बिना कोलकाता उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों पर सवाल उठाने के लिए उनकी आलोचना की। प्रधानमंत्री ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि क्या तृणमूल कांग्रेस प्रतिकूल फैसलों के बाद अब न्यायधीशों के पीछे भी ‘अपने गुंडे’ छोड़ देगी? उन्होंने कहा, तृणमूल कांग्रेस ने ओबीसी को जो धोखा दिया है, उसकी पोल अदालत ने खोल दी है।

गौरतलब है कि कोलकाता उच्च न्यायालय ने अपने एक निर्णय में 77 मुसलमान जातियों को ओबीसी घोषित किये जाने को गैर-कानूनी और असंवैधानिक घोषित किया है। मोदी ने कहा कि उच्च न्यायालय के निर्णय से स्पष्ट है कि तृणमूल कांग्रेस ने लाखों ओबीसी नौजवानों का हक रातों-रात वोट-जिहाद वालों की मदद के लिए लूट लिया। तृणमूल ने राज्य के ओबीसी समुदाय को धोखा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *