मंदसौर । मंदसौर से मतदान सामग्री जमा करवाकर लौट रहे कर्मचारियों की बस रास्ते में खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी। मंगलवार सुबह करीब 7 बजे इस दुर्घटना में 9 मतदान कर्मी घायल हो गए। एक होमगार्ड जवान की मौत हो गई।

मंदसौर लोकसभा सीट पर सोमवार को मतदान समाप्ति के पश्चात मतदान सामग्री जमा करवाने के लिए देर रात तक मंदसौर पहुंचते रहे। इसके चलते कई मतदान कर्मियों को सामग्री जमा करवाने में सुबह हो गई। ऐसे में मतदान सामग्री जमा करवाने के बाद मंगलवार सुबह निर्वाचन में लगे करीब 10 कर्मचारी निजी यात्री बस से घर लौट रहे थे। इसी दौरान सुवासरा के निकट हादसा हो गया। सुवासरा-मंदसौर रोड़ पर बसई के निकट मतदानकर्मियों को लेकर लौट रही बस सडक़ पर खड़े ट्रक के पिछले हिस्से से जा टकराई। इस हादसे में राजेश पिता मोहनलाल, रामगोपाल पिता कन्हैया लाल राठौर, अनिल पिता राधेश्याम तिवारी, श्रवण पिता नरेंद्र कुमार जैन, कैलाश पिता गोवर्धन लाल मुजावदिया, राजेंद्र पिता देवी प्रसाद श्रीवास्तव, दीप्ति पति राजेंद्र श्रीवास्तव सभी निवासी शामगढ़ घायल हो गए। वहीं गोपाल पिता मंगुसिंह निवासी बावड़ीखेड़ा, चंदवासा तथा तेजमल पिता चिरंजीवी लाल मेघवाल, निवासी पंचपहाड़, भवानीमंडी गंभीर रूप से घायल हो गए।

टीआई कमलेश प्रजापति ने बताया कि बसई के निकट ट्रक का टायर फटने से ट्रक रास्ते में खड़ा हो गया था। इसी दौरान मंदसौर की तरफ से बस आई और ट्रक के पीछे जा घुसी। हादसे में घायलों को पहले सीतामऊ प्राथमिक केंद्र पहुंचाया गया, जहां से तीन गंभीर घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जहां होमगार्ड जवान मनोहर सिंह पिता प्रभु सिंह (34) निवासी खीमाखेड़ा राजसमंद राजस्थान की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में ट्रक चालक के पैर में गंभीर चोट आई है, वहीं बस चालक हादसे के बाद मौके से फरार हो गया।

उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने की संवेदना प्रकट

मध्यप्रदेश के उपमुख्यमंत्री जगरीश देवड़ा ने मंदसौर जिले के सुवासरा के निकट चुनाव ड्यूटी के सेवारत कर्मचारियों को लेकर लौट रही बस एवं ट्राले की टक्कर में एक होमगार्ड जवान की मृत्यु एवं कर्मचारियों के घायल होने पर दु:ख जताते हुए दिवंगत जवान के प्रति भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही परिवारजन के प्रति संवेदना प्रकट की है तो वहीं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की है। उपमुख्यमंत्री ने अपनी पोस्ट में लिखा कि स्थानीय अधिकारियों को घायलों की पर्याप्त उपचार व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश प्रदान किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *