मोदी ने अडानी-अंबानी पर राहुल गांधी की चुप्पी पर उठाए थे सवाल

रायबरेली । कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले का जवाब दिया, जहां उन्होंने अडानी-अंबानी पर कांग्रेस की चुप्पी पर सवाल उठाकर पूछा था कि क्या कांग्रेस और उद्योगपति के बीच कोई गुप्त समझौता था। प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने अडानी और अंबानी जैसे अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है, जबकि उत्तरप्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

प्रियंका ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी ने कहा, राहुल गांधी अडानी का नाम नहीं ले रहे। लेकिन सच्चाई ये है, राहुल गांधी हर दिन अडानी के बारे में बात करते हैं, वे हर दिन अडानी का सच आपके सामने रखकर उसे उजागर करते हैं। राहुल गांधी रोज कहते हैं कि पीएम मोदी की बड़े उद्योगपतियों से सांठगांठ है।

दरअसल तेलंगाना में रैली में पीएम मोदी ने कहा था कि वर्षों तक कांग्रेस के शहजादा 5 उद्योगपतियों की बात करते थे और फिर उन्होंने केवल अंबानी और अडानी की बात करना शुरू किया और अब वे उन पर चुप हैं। मोदी ने कहा कि जब से चुनाव की तारीखें घोषित हुई हैं, उन्होंने (राहुल और अन्य कांग्रेस नेताओं ने) अंबानी, अडानी को गाली देना भी बंद कर दिया है। आखिर क्यों? मैं कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि उन्हें अडानी, अंबानी से कितना काला धन मिला है? चुनावों के लिए कांग्रेस को कारोबारियों से कितना (फंडिंग) प्राप्त हुआ? मुझे यहां कुछ गड़बड़ की गंध आ रही है। कांग्रेस को सामने आकर लोगों को स्पष्टीकरण देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *