स्टेशन के आउटर पर सक्रिय असामाजिक तत्वों द्वारा पहले भी प्रीमियम ट्रेनों को बनाया है निशाना …

ग्वालियर:ग्वालियर स्टेशन के आउटर पर सक्रिय असामाजिक तत्वों द्वारा शताब्दी और वंदे भारत एक्स्प्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनों को निशाना बनाया जाता है लेकिन अब वे मेमू ट्रेन पर भी पत्थरबाजी कर रहे है। मंगलवार को ग्वालियर से जौरा तक जाने वाली मेमू ट्रेन पर बिरला नगर स्टेशन के पास पत्थरबाजी की गई। इस दौरान ट्रेन के इंजन का कांच टूट गया। चूंकि ट्रेन रवाना हो चुकी थी ऐसे में जौरा से वापसी के बाद निर्णरू लिया गया कि इस रैक को बदला जाएगा।

इसके चलते ग्वालियर-इटावा के बीच संचालित होने वाली मेमू ट्रेन के रैक को जौरा के लिए भेजा गया, जबकि जौरा के रैक को इटावा तक संचालित किया गया। अब इसे मरम्मत के लिए कानपुर भेजा जाएगा। इस घटना के बाद आरपीएफ के उप निरीक्षक रविंद्र सिंह राजावत, उप निरीक्षक शिवम और आरक्षक उमेश शर्मा ने तत्काल ही ट्रैक पर पेट्रोलिंग शुरू की और लोगों को हिदायत दी कि वे पत्थरबाजी को अंजाम न दें, अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

झांसी रोड थाना क्षेत्र के अंतर्गत महलगांव पुलिया के पास रेलवे ट्रैक किनारे आग लगने पर स्टेशन प्रबंधन ने 42 मिनट के लिए ओएचइ लाइन को बंद कर दिया। आग की सूचना मिलने पर रेलवे की टीम मौके पर पहुंची और ट्रैक के पास लगी आग को बुझाया। इसके चलते प्लेटफार्म क्रमांक चार की ओएचइ लाइन में सप्लाइ बंद हो गई और शिवपुरी-गुना ट्रैक की ट्रेनों के संचालन पर असर पड़ा। दोपहर के समय भिंड की ओर रवाना होने वाली पैसेंजर को प्लेटफार्म क्रमांक चार के बजाय एक से संचालित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *