ग्वालियर में हुआ अनोखा विवाह जिसमे लड्डू गोपाल बने दूल्हा…

ग्वालियर।  बुधवार 17 अप्रैल को शिवानी ने कृष्ण भक्त मीरा की तरह भगवान लड्डू गोपाल को अपना सारा जीवन सौंप दिया है। इसका ग्वाह ग्वालियर मथुरा के सैकड़ों श्रद्धालु बने। ग्वालियर में यह अनोखी शादी हुई है। जिसमें भगवान श्रीकृष्ण ने ग्वालियर की 23 वर्षीय शिवानी परिहार की मांग भरी, 7 फेरे लेकर विवाह रचाया और शिवानी ने अपना पूरा जीवन उनके चरणों में सौंप दिया है। शिवानी से शादी के लिये भगवान लड्डू गोपाल मथुरा-वृंदावन से बारात लेकर ग्वालियर आये थे।

शादी भी वृंदावन से आये पंडित ने पूरे रीति रिवाज से कराई है। यह विवाह शहर की कैंसर पहाडि़यों पर स्थित हनुमान मंदिर परिसर में हुआ है। यह अनोखी शादी की खबर लगते ही आसपास के लोग भी इस शादी को देखने के लिये पहुंचे। इतना ही नहीं लोगों ने भगवान लड्डू गोपाल और शिवानी की शादी में शामिल होकर पैर पुजाई भी की।

बचपन से ही भगवान श्रीकृष्ण की दीवानी थी शिवानी

शिवानी को बचपन से ही भगवान लड्डू गोपाल के प्रति भक्ति भाव था और युवा होने के बाद उसने तय कर लिया कि वह भगवान कृष्ण से ही विवाह करेंगी। शिवानी के पिता राम प्रताप परिहार ग्वालियर में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते है। वहीं मां मीरा परिहार गृहणी है। इनकी 2 बेटियां हैं, बड़ी बेटी की शादी हो चुकी हैं और शिवानी ने लड्डू गोपाल से विवाह कर उनको पूरे ग्वालियर सहित दूर-दूर तक चर्चित कर दिया है।

शिवानी की अनोखी शादी में जुटे शहरवासी

शिवानी की शादी की पूरे ग्वालियर में धूम रही। बड़ी तादाद में महिलाएं शिवानी की शादी में शामिल होने पहुंची। महिलाओं ने शिवानी की पैर पूजाई कर उसे उपहार दिए। शिवानी की शादी का पूरा इंतजाम छायांकन जनचेतना एवं जन कल्याण संस्था ने किया। संस्था ने पूरा विवाह नि:शुल्क कराया और शिवानी-लड्डू गोपाल की शादी का सर्टिफिकेट भी दिया। सामाजिक संस्था का कहना है कि ऐसा अद्भुत विवाह उन्होंने जीवन में पहली बार कराया है। भगवान लड्डू गोपाल का विवाह करना उनके लिए सौभाग्य की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *