-टोनी पिराइनो ने तोड़ा आइलैंड के जो रेवेर्डेस का वर्ल्ड रिकॉर्ड

वाशिंगटन। दुनिया में तरह तरह के लोग हैं जो मशहूर होने के लिए नए नए तरीके आजमाते हैं। कुछ लोग ऐसे भी जो सोशल मीडिया पर रील बनाकर मशहूर होने पर गर्व महसूस करते हैं तो कुछ ऐसा करना चाहते हैं जो गिनीज बुक में अपना नाम लिखवाना चाहते हैं। ऐसे ही एक व्यक्ति ने 24 घंटे में 26 हज़ार उठक-बैठक लगाकर सभी को चौंका दिया और उसका नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड की सूची में दर्ज होना बाकी है।

अगर आप जिम जाते हैं, तो स्क्वॉट्स यानी उठक-बैठक के बारे में आपको अच्छी तरह से पता होगा। इस टफ एक्सरसाइज़ के 30 रेप्स भी भारी पड़ जाते हैं और इंसान की सांस फूलने लगती है लेकिन एक ऐसा भी व्यक्ति है जिसने 24 घंटे के अंदर 26 हज़ार स्क्वॉट्स वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। इस अमेरिकन शख्स का यह रिकॉर्ड चर्चा का विषय बना हुआ है।

अमेरिका में रहने वाले टोनी पिराइनो नाम के इस व्यक्ति ने ये कमाल कर दिखाया है। उसने 5 अप्रैल को सुबह 5 बजे से 6 अप्रैल सुबह 5 बजे तक लगातार स्क्वॉट्स (उठक-बैठक) लगाए उसने 24 घंटे के अंदर कुल 26,100 उठक-बैठक करके रिकॉर्ड बना दिया। इससे पहले रोड आइलैंड के रहने वाले जो रेवेर्डेस के नाम पर 25000 स्क्वॉट्स का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज था लेकिन टोनी ने इसे तोड़ दिया है। वे हर 22 स्क्वॉट्स के बाद 30 सेकंड रुकते और फिर शुरू हो जाते थे। उन्होंने कुछ ब्रेक्स थोड़े लंबे भी लिए और एनर्जी ड्रिंक्स और स्नैक्स खाकर खुद को चार्ज करते रहे। हालांकि टोनी के इस रिकॉर्ड को अभी गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से वेरिफाई होना बाकी है, लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है कि उनका नाम गिनीज़ बुक में जरुर चढ़ जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *