डॉ. मोहन यादव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा…

ग्वालियर/मुरैना। सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी फुस्सी बम लेकर चल रही है। वे बम जला-जलाकर परेशान हैं, लेकिन फूट ही नहीं रहा है। उनके नेता राहुल गांधी आगे-आगे न्याय यात्रा लेकर चल रहे हैं, लेकिन पीछे-पीछे कांग्रेस का ही सफाया हो रहा है। 2023 के विधानसभा चुनाव में प्रदेशवासियों ने कांग्रेस को ऐसा चक्कर खिलाकर गिराया कि वे अब तक उठ ही नहीं पाए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती थी कि प्रदेश में हमारी सरकार बनाओ और जब उन्हें प्रदेश की जनता ने 2018 में मौका दिया तो वे भाग खड़े हुए। कांग्रेस ने झूठ बोलकर सरकार बनाई थी तो प्रदेश की जनता ने उन्हें सबक भी सिखा दिया। प्रदेश की जनता जानती है कि प्रधानमंत्री मोदी जी के मन में एमपी है तो एमपी के मन में मोदी जी हैं।

डॉ. यादव ने सोमवार को मुरैना लोकसभा की सबलगढ़ विधानसभा के ग्राम मामचोन में भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर और ग्वालियर लोकसभा के ग्राम कुलैठ और बड़ागांव में भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले कांग्रेस के लोग बस में आ जाते थे, लेकिन अब तो उनकी स्थिति ये हो गई है कि वे अब टेंपो में ही समा जाएंगे। क्या गली, क्या मोहल्ला, क्या गांव और क्या शहर, हर तरफ मोदीमय माहौल है। कांग्रेस ने भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए भेजा गया आमंत्रण ही ठुकरा दिया। हमारी संस्कृति में तो यदि किसी दुश्मन के घर से भी आमंत्रण आए तो वो भी नहीं ठुकराते हैं, लेकिन कांग्रेस ने तो भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा का ही आमंत्रण ठुकरा दिया है। अब देश-प्रदेश की जनता भी कांग्रेस को पूरी तरह ठुकराएगी। अब देश में रामनाम की लहर है। देश तरक्की, प्रगति के रास्ते पर है तो कांग्रेस की छाती पर सांप लोट रहे हैं।

चंबल का जवान कमजोर नहीं पड़ता

मुख्यमंत्री ने कहा कि चंबल के नौजवानों की लंबी मूछें, 56 इंच जैसा सीना जब बॉर्डर पर तपती धूप में सीना अड़ाकर खड़ा हो जाए, तो गोलियां कम पड़ जाती हैं। हमारा जवान कमजोर नहीं पड़ता। यहां के जवान जान को ऐसे हथेली पर लेकर चलता है, जैसे फूल किसी को देने निकला हो, इस क्षेत्र पर जैसे भगवान की कृपा हो।

शिप्रा माता पहले चंबल में आकर स्नान करती हैं

उज्जैन की शिप्रा और चंबल नदियों के संबंध पर डॉ. यादव ने कहा कि उज्जैन में शिप्रा के आधार पर कुंभ मेला लगता है, कई देवी देवताओं का उज्जैन से संबंध आता है। महाकाल महाराज को पवित्र करने वाली शिप्रा जी भी भगवान श्री कृष्ण को आकर्षित करती है। उज्जैन से निकले मुरली जी के मुंह से गीता जी निकली उनको दुनियां माथे पर लगाती है। मथुरा वृंदावन से आकर यमुना जी चंबल माता का मान बढ़ाती हैं। शिप्रा माता पहले चंबल में आकर स्नान करती हैं। अपना रूप परिवर्तित करके चंबल बनकर यमुना जी में अपना आनन्द मनाती हैं। ऐसा लगता है कि गोपाल कृष्ण का और हमारे चंबल वासियों का मिलन होता है। महाकाल के जल से अभिषेक होता है।

पाकिस्तान की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई

मुख्यमंत्री ने ग्वालियर लोकसभा के बड़ागांव में कहा कि पहले पाकिस्तान के लोग सैनिकों का सिर काटकर ले जाते थे। फुटबाल खेलते थे। पत्थर फेंकते थे। आगजनी करते थे, लेकिन अब सब बंद हो गया है। इसका श्रेय जाता है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी को, जिन्होंने पाकिस्तान को एक बार नहीं, बल्कि दो-दो बार ऐसी मार लगाई ऐसा सबब सिखाया कि अब पाकिस्तान की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई। अब भारत में कांग्रेस का शासन नहीं, भाजपा का शासन है। नरेंद्र मोदी जी का शासन है, जिन्होंने पाकिस्तान के अंदर घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की। अब तो पाकिस्तान के लोग भी कहते हैं कि उनके यहां भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जैसा नेतृत्व चाहिए। कश्मीर से जब धारा 370 हटाई गई तो कांग्रेस के लोग कहते थे कि देश के अंदर माहौल खराब हो जाएगा। देश के अंदर नहीं, बल्कि पाकिस्तान के अंदर माहौल खराब हुआ, कांग्रेस के अंदर माहौल खराब हुआ है।

कांग्रेस एवं बसपा के नेताओं ने ली भाजपा की सदस्यता

मुरैना और ग्वालियर में आयोजित जनसभाओं के दौरान कांग्रेस एवं बसपा नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मुरैना के ग्राम मामचोन में कांग्रेस के पूर्व विधायक अजब सिंह कुशवाह को भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस दौरान उन्होंने अजब सिंह कुशवाह को भाजपा का अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया। इसी तरह ग्वालियर के कुलैठ में आयोजित सभा के दौरान बसपा के जिलाध्यक्ष सुरेश बघेल को भी भाजपा की सदस्यता दिलाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *