नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। केजरीवाल नौ समन के बाद भी ईडी दफ्तर पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे थे। अब दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। वहीं ईड़ी कार्यालय के आसपास 144 धारा लगा दी गई है। वहां पर भी भारी पुलिस में तैनात किया गया है।

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सभी इकाइयों की बैठक पूर्व में हो चुकी है। जिसमें यह फैसला हुआ है, दिल्ली के मुख्यमंत्री को यदि गिरफ्तार किया जाता है। ऐसी स्थिति में वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे।जेल से ही दिल्ली की सरकार चलाएंगे। दिल्ली के मतदाताओं ने भी इसका समर्थन किया है। गोयल ने कहा आम आदमी पार्टी की बैठक में पंजाब दिल्ली एवं अन्य स्थानों के सभी विधायक एवं सांसद भी शामिल थे। यदि केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया। तो वह जेल से ही दिल्ली की सरकार का संचालन करेंगे। आम आदमी पार्ट आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में है।दिल्ली की राजनीतिक फिजा में सड़कों पर नारेबाजी शुरू हो गई है।केजरीवाल समर्थक बड़ी संख्या में सड़कों पर आ रहे हैं।कानून व्यवस्था की स्थिति भी दिल्ली में नाजुक होती चली जा रही है।दिल्ली पुलिस ने आप दफ्तर, केजरीवाल का घर, ईडी हेडक्वार्टर को संवेदनशील जोन में रखा है। तीनों ही जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आप नेता राघव चड्ढा ने ट्वीट किया है कि केजरीवाल जी के साथ करोड़ों लोगों का आशीर्वाद है, कोई बाल भी बाँका नहीं कर सकता।

दिल्ली और पंजाब में हुए शानदार कामों की चर्चा आज पूरी दुनिया में हो रही है। उधर, ईडी की टीम घर पहुंचने के बाद अरविंद केजरीवाल की तरफ से सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया गया लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भी उन्हें राहत नहीं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *