आज कर्नाटक और तेलंगाना में करेंगे तूफानी प्रचार…

आज लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तूफानी प्रचार में जुटे हैं। दक्षिण के राज्यों को साधने के लिए पीएम मोदी तेलंगाना में हैं। आज वह पहले नागरकुर्नूल में जनसभा को संबोधित करेंगे और यहां से वो कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के गढ़ गुलबर्ग पहुंचेंगे जहां वो एक रैली को संबोधित करेंगे।

पार्टी और NDA प्रत्याशियों के लिए मांग रहे वोट

PM मोदी बीते कुछ महीनों से दक्षिण भारत के राज्यों के लगातार दौरे कर रहे हैं। शुक्रवार को भी वह तमिलनाडु और केरल और तेलंगाना के दौरे पर थे। यहां उन्होंने रैली और रोड शो किए। BJP और NDA के सहयोगी दलों के वोट मांगा। कल पीएम मोदी ने हैदराबाद में रोड शो किया था, जहां उन्हें देखने के लिए लोगों में भारी उत्साह नजर आया।

दक्षिण में यह है बीजेपी की स्थिति

पीएम मोदी के कार्यक्रमों को देखें तो साफ होता है कि इस बार उनका ध्यान दक्षिण की सीटों पर ज्यादा है। वे लगातार दक्षिण में रैलियां कर रहे हैं। केरल में पिछले तीन लोकसभा चुनावों में भाजपा और एनडीए खाता कर नहीं खोल पाया है। वहीं, तमिलानुड में भी भाजपा का वर्तमान में कोई सांसद नहीं है। हालांकि, तेलंगाना में भाजपा ने 2019 में चार लोकसभा सीटें जीती थीं। हालांकि, विधानसभा चुनावों के बाद से कांग्रेस भारी दिख रही है। इस साल उन्होंने 2 जनवरी से 16 मार्च तक 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की घरेलू यात्राएं की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *