गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के काजीरंगा नेशनल पार्क में जंगल सफारी का आनंद लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं आप सभी से काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की यात्रा करने और इसके परिदृश्यों की अद्वितीय सुंदरता और असम के लोगों की गर्मजोशी का अनुभव करने का आग्रह करूंगा। यह एक ऐसी जगह है जहां हर यात्रा आत्मा को समृद्ध करती है और आपको असम के दिल से गहराई से जोड़ती है।

पीएम ने ट्वीट कर लिखा आज सुबह मैं असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में था। हरे-भरे हरियाली के बीच स्थित, यह यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल राजसी एक सींग वाले गैंडे सहित विविध वनस्पतियों और जीवों से समृद्ध है। लखीमाई, प्रद्युम्न और फूलमाई(हाथियों के नाम) को गन्ना खिलाया। काजीरंगा गैंडों के लिए जाना जाता है लेकिन वहां कई अन्य प्रजातियों के साथ-साथ हाथियों की भी बड़ी संख्या है। बता दे की असम में 18 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

जोरहाट में मेलेंग मेटेली पोथार में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री कई प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी बरुआ कैंसर संस्थान की बाल देखभाल इकाई का भी उद्घाटन करेंगे।प्रधानमंत्री मोदी गुवाहाटी रिफाइनरी और डिगबोई रिफाइनरी का भी उद्घाटन करेंगे। इस परियोजना की कीमत क्रमशः 510 करोड़ और 768 करोड़ रुपए है।पीएम मोदी बरौनी से गुवाहाटी तक जाने वाली 3,992 करोड़ रुपये की पाइपलाइन परियोजना का भी शुभरंभ, करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर असम में है,इसी दौरान शनिवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काजीरंगा नेशनल पार्क में जंगल सफारी का आनंद लिया और हाथी की सवारी भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *