ग्वालियर : मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सोमवार को जीवाजी नगर  थाटीपुर में समर्पण अन्न दानम चैरिटेबल सोसायटी की ओर से शुरू किए गए नवीन आई हॉस्पिटल का  दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया।

यह अस्पताल नेत्र संबंधी रोगों के मरीजों को निशुल्क जांच एवं ऑपरेशन की सुविधा और सेवा उपलब्ध कराएगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि नेत्रहीन को रोशनी और जरूरतमंद को भोजन से बड़ा कोई दान नहीं है। उन्होंने कहा कि खुशी की बात यह है कि समर्पण संस्था अपने नाम के अनुरूप समर्पित भाव से समाज सेवा में जुटी हुई है। उन्होंने संस्था के अध्यक्ष जीडी लड्ढा के समाज सेवा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि उनकी सबसे बड़ी विशेषता यह है कि वह हमेशा सकारात्मक रहते हैं।

विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने इस अवसर पर समर्पण संस्था के इस कार्य को निरंतर बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए कहा कि संस्था  आर्थिक रूप से सक्षम लोगों से इलाज पर होने वाले खर्च का पैसा  ले। भले ही यह राशि कम हो। यह मॉडल संस्था और उसके सेवा कार्यों की निरंतरता को बनाए रखने के लिए कारगर कदम होगा। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने संतो द्वारा संचालित गौशालाओं की सफल संचालन का उदाहरण देते हुए कहा संतों की प्रति श्रद्धा भाव के कारण लोग गायों के प्रति समर्पित होते हैं। इस मौके पर उन्होंने मुरैना और श्योपुर जिलों में उनके द्वारा हर साल आयोजित किए जाने वाले वृहद नेत्र शिविरों का भी जिक्र किया।

विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने जीडी लड्ढा और उनके परिवार द्वारा समाज सेवा की क्षेत्र में किया जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि उनका यह कार्य उनके परलोक को सुधारने का मार्ग प्रशस्त करेगा।
इस अवसर पर संस्था को  समाजसेवी  हरिकांत समाधिया परिवार की ओर से चलित वेन भी प्रदान की गई

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता आचार्य स्वामी डॉ माधव प्रसन्नचार्य उज्जैन ने की इस अवसर पर विशेष रूप से संसद विवेक नारायण शेजवलकर,पूर्व कमिश्नर बीएम शर्मा संस्था के सचिव अतुल लड्ढ़ा सहित बड़ी संख्या में समाजसेवी और आमजन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *