कोर्ट आज शाम 4 बजे अपना फैसला सुनाएगी…

दिल्ली के सीएम केजरीवाल दिल्ली एक्साइज पॉलिसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के कथित मामले में पूछताछ के लिए ईडी द्वारा जारी किए गए पांचवें समन पर शुक्रवार को भी जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए तो ED ने अदालत का सहारा लिया इसे लेकर ED  दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पहुंची है।

जहां सुनवाई के दौरान दौरान ईडी के वकील ने अपना  पक्ष ऱखा. , कोर्ट आज शाम 4 बजे अपना फैसला सुनाएगी. बता दें शराब नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन का कथित तौर पर पालन न करने के लिए ईडी ने अदालत का रुख किया था.

ईडी 3 फरवरी को कानूनी कार्रवाई करने के लिए आगे बढ़ा, जब अदालत ने कुछ दलीलों पर विचार किया और मामले में शेष दलीलों और विचारों को संबोधित करने के लिए 7 फरवरी को अगली सुनवाई निर्धारित की. इससे दो दिन पहले ‘आप’ ने कहा था कि केजरीवाल पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने पेश नहीं होंगे. पार्टी ने समन को ‘अवैध’ करार दिया और आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए बार-बार नोटिस भेज रहा है.

‘आप’ ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) केजरीवाल को गिरफ्तार कर दिल्ली में उनकी सरकार गिराना चाहती है. उसने कहा कि आम आदमी पार्टी ऐसा नहीं होने देगी. केजरीवाल पिछले साल दो नवंबर, 21 दिसंबर और इस साल तीन जनवरी और 18 जनवरी को ईडी के सामने उपस्थित होने संबंधी उसके समन को टाल चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *