प्रस्तावित उदघाटन समारोह की तैयारियों के सिलसिले में संभाग आयुक्त सिंह ने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ किया स्थल निरीक्षण

ग्वालियर : राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल के नए एयर टर्मिनल का कार्य लगभग पूर्ण हो गया है। आगामी दिनों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा इस नए टर्मिनल का लोकार्पण प्रस्तावित है। संभागीय आयुक्त दीपक सिंह ने रविवार को जनप्रतिनिधियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नए टर्मिनल के साथ ही आयोजित होने वाले लोकार्पण समारोह की व्यवस्थाओं को लेकर निरीक्षण किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रस्तावित यात्रा एवं समारोह के दृष्टिगत समारोह स्थल के साथ ही पार्किंग व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में निरीक्षण के दौरान विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष अभय चौधरी, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, कलेक्टर  अक्षय कुमार सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल, नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर अंजू अरूण कुमार, एडीएम  टी एन सिंह, एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारीगण और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

संभागीय आयुक्त दीपक सिंह ने कहा कि आयोजन में शामिल होने वाले नागरिकों को कार्यक्रम स्थल के आसपास पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से भी सभी प्रबंधन किए जाएँ। उन्होंने जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह से भी कहा है कि आयोजन के संबंध में विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपते हुए विस्तृत रणनीति बनाएँ। इस संबंध में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ भी बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा की तैयारियाँ समय रहते करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *