ग्वालियर। विगत दिवस मेले में घूमने गए फूल बेचने वाले एक माली का पर्स मेले में गिर गया था। जिसमें 2500 रुपये व ज़रूरी दस्तावेज़ थे। जो पर्स आठ वर्ष के आर्यन मीणा व उसकी छोटी बहन को मिला और उन्होंने तत्काल माता पिता को बताया। जिसके बाद वह सभी मेला पुलिस कंट्रोल रूम आये, और उन्होंने पुलिस को वह पर्स देकर बताया कि यह पर्स बच्चों को मेले में किसी का गिरा हुआ मिला है। जिस पर से पुलिस ने पर्स मलिक को बुलाया तो पर्स देखकर उसकी पत्नी भावुक होकर रोने लगी।

मेला प्रभारी एवं एसडीओपी बेहट ने बच्चों को इनाम देने का अनोखा तरीक़ा निकाला।

एसपी ग्वालियर द्वारा मेला प्रभारी के रूप में एसडीओपी बेहट संतोष पटेल को मेले की सुऱक्षा की ज़िम्मेदारी दी गई है इनके साथ में दो निरीक्षक व एक सूबेदार एवं 200 से अधिक का बल लगाया है, और यातायात व्यवस्था हेतु यातायात का भी बल लगाया गया है।

मेला प्रभारी एसडीओपी बेहट संतोष पटेल द्वारा दोनों बच्चों को माला पहनाई गई फिर बच्चों को पुलिस जवानों ने कंधे पे लेकर मेले में घुमाया और उसके बाद उनके माता पिता सहित सभी को पुलिसकर्मियों ने अपने हाथों से चलाकर हाथ मानव चालित झूला झुलाया, साथ ही इसी तरह ईमानदारी दिखाने वाले व्यक्तियों को इससे में गुम हुआ क़ीमती समान मलिक वापस मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *