पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में सेना की एक गाड़ी पर बम हमला किया गया है. इस हमले में कम से कम पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं. ये घटना बलूचिस्तान के केच प्रांत में हुई है. इस इलाके में पिछले कई दशकों से सेना के खिलाफ स्थानीय लोगों में गुस्सा है.

द सन ऑनलाइन के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में कहा है कि सेना की गाड़ी पर आईडी ब्लास्ट किया गया.  सेना ने कहा, बम ब्लास्ट में हमारे पांच सैनिकों की मौत हो गई. इसके लिए इलाके में आतंकवादियों की तलाशी के लिए अभियान चलाया गया है. सेना ने कहा है कि हमले में मारे गए सैनिकों की उम्र 23 से 25 बरस के बीच थी. बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अली मरदान खान दोमकी ने सैनिकों की मौत पर शोक जताया है. पाकिस्तान के कुछ सीनेटर ने सुरक्षा को देखते हुए चुनाव टालने की मांग की है.

पाक सेना ने दावा किया है कि उसने 4 लोगों को मार गिराया है जो कथित तौर पर हमले में शामिल थे. इसके अलावा सेना इन लोगों पर आरोप लगाया है कि वे आंतकी गतिविधि में शामिल रहते थे. सेना ने कहा कि मारे गए ‘आतंकवादी’ टारगेट किलिंग, जबरन वसूली भी करते थे. बलूचिस्तान का इलाका अफगानिस्तान और ईरान से सटा है. यहां रहने वाले लोगों की दशकों से शिकायत है पाकिस्तान की सरकार उनके साथ सौतेला व्यवहार करती है. इस वजह से इलाके में सरकार की खिलाफ लोगों ने आवाज उठानी शुरू कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *