विचार और आध्यात्म के लिए हमेशा जिओ

ग्वालियर विकास मंच ने किया विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर का नागरिक अभिनंदन

मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर का आज ग्वालियर के गालव रेस्ट हाउस में ग्वालियर विकास मंच की ओर से  नागरिक अभिनंदन किया गया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर,  नारायण सिंह कुशवाहा,सांसद  विवेक शेजवलकर, चेंबर के पूर्व अध्यक्ष  जीडी लड्ढा, अभिभाषक  अरविंद दूतावत, भाजपा जिला अध्यक्ष अभय चौधरी, माया सिंह, मुन्नालाल गोयल, नगर निगम सभपति  मनोज सिंह तोमर, वेदप्रकाश शर्मा सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा सार्वजनिक जीवन में आप तभी लंबे समय तक टिके रह सकते हैं जब वैचारिक और आध्यात्मिक दृष्टि से मजबूत हों। अगर विचार कमजोर हो गया तो पद हावी हो जाता है। और जब विचार कमजोर हो जाता है तो मनुष्य में अहंकार आ जाता है। अगर विचार हावी रहा तो पद कमजोर हो जाता है। इस अवसर पर अपने सार्वजनिक जीवन के अनुभव को साझा करते हुए कहा कि जहां भी रहो हमेशा मिशन मोड में काम करते रहो।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा अगर आप ईमानदारी से काम करते हैं तो जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं आएगी। अगर आपके साथ आध्यात्म का सहारा है तो आप हमेशा भीतर से मजबूत रहेंगे। उन्होंने कहा कि आपने मुझे जोश  और भरोसा दिया है. मैं उसका हमेशा ऋणी रहूंगा। यह मेरे लिए अमूल्य पूंजी है।  श्री तोमर ने कहा  अपनी राजनीतिक जीवन में मैंने हमेशा अपने विरोधियों का काम किया है। उन्होंने कहा कि जब आप मेरा स्वागत करते हैं तो मेरी जवाब देही और बढ़ जाती है। आज भी आपने मेरी जवाबदेही और जिम्मेदारी बढ़ा दी है। आपकी मुझसे काफी अपेक्षाएं हैं.। मेरी कोशिश रहेगी कि इन अपेक्षाओं को हर संभव पूरा कर सकूं।  इससे पहले  अन्य वक्ताओं ने तोमर के व्यक्तित्व और कृतित्व की सराहना करते हुए कहा कि वह कई शीर्ष पदों पर रह चुके हैं, बावजूद इसके वह  सहज और सरल हैं तथा अहंकार उनसे कोसों दूर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *