-चुनावी वादों का दौर शुरु, नई पार्टी से उतारा बेटे को मैदान में

कराची। पाकिस्तान में फरवरी 2024 के आम चुनाव में आतंकी हाफिज सईद ने भी अपनी पार्टी पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग (पीएमएमएल) के साथ अपने प्रत्याशी मैदान में उतार ‎दिए हैं। उसने देशभर में प्रत्येक राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। बता दें ‎कि हाफिज ने अपने बेटे तल्हा सईद को भी उम्मीदवार बनाया है। वो लाहौर से चुनाव लड़ रहा है।

इतना ही नहीं, हाफिज से जुड़ा संगठन पाकिस्तान की जनता को बरगलाने के लिए सियासी एजेंडा लेकर भी आया है। उसकी पार्टी चुनाव में इस्लामिक स्टेट का सपना दिखा रही है। हालांकि उसकी बातों और दावों पर भरोसा करने वाले कितने लोग हैं, ये चुनावी नतीजे के बाद साफ हो सकेगा। लेकिन, पाकिस्तान में बड़ी संख्या में पढ़े-लिखे युवा रोजगार चाहते हैं। बता दें कि हाफिज मोहम्मद सईद मुंबई में 26/11 आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है। इस हमले में छह अमेरिकियों समेत 166 लोग मारे गए थे। उसे अमेरिका ने भी उसके संगठन को आतंकी घोषित कर रखा है। यूएस पर उस पर 1 करोड़ डॉलर का इनाम रखा है।

बता दें ‎कि फिलहाल लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक हाफिज मोहम्मद सईद प्रतिबंधित जमात-उद-दावा के कुछ अन्य नेताओं के साथ 2019 से जेल में है। उसे आतंकी फंडिंग मामलों में दोषी ठहराया गया है। सईद के नेतृत्व वाला लश्कर-ए-तैयबा का फ्रंटल संगठन है, ये 2008 के मुंबई हमले को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार है। बताया जा रहा है ‎कि हाफिज का बेटा तल्हा सईद भी पाकिस्तान की राजनीति में उतरा है। वो लाहौर की एनए-127 सीट से चुनाव लड़ रहा है। पीएमएमएल का चुनाव चिह्न कुर्सी है। पार्टी द्वारा चुनावी सभाओं में कहा जा रहा है कि वो देश को एक इस्लामी कल्याणकारी राज्य बनाना चाहते हैं।

एक वीडियो संदेश में पीएमएमएल के अध्यक्ष खालिद मसूद सिंधु ने कहा, उनकी पार्टी अधिकांश राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा, हम भ्रष्टाचार के लिए नहीं, बल्कि लोगों की सेवा करने और पाकिस्तान को एक इस्लामिक कल्याणकारी राज्य बनाने के लिए सत्ता में आना चाहते हैं। बता दें ‎कि सिंधु भी चुनावी मैदान में हैं। वो लाहौर की एनए-130 से कैंडिडेट हैं। वहां से पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी चुनाव लड़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *