आज शीतकालीन सत्र चल रहा था इसी दौरान दो युवक नारे लगाते हुए कूद गए। साथ ही हाथों में कलर स्मोक लेकर चारों ओर स्प्रे करने लगे। सुरक्षा गार्डों ने कड़ी मशक्कत के बाद एक युवक को पकड़ा जबकि दूसरे युवक को कांग्रेस के एक सांसद ने पकड़ा। कांग्रेस सांसद ने एएनआई से कहा कि दोनों में से एक स्पीकर की ओर बढ़ रहा था, जबकि दूसरा दर्शक दीर्घा के पास कलर स्मोक स्प्रे कर रहा था।

कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने घटना के बारे में बात करते हुए कहा कि जब वे कूदे हैं मैं भी वहां आगे बैठा हुआ था, शून्य काल का अंतिम चरण था। ऊपर से थोड़ा हल्ला हुआ तो हमने ध्यान दिया। पहले एक शख्स कूदा और फिर दूसरा कूदा, जो पहले कूदा वो स्पीकर की तरफ बढ़ रहा था और हल्ला कर रहा था और फिर उसने जूता उतारना शुरू किया। जूते में कोई चीज थी, जिसे उसने निकाला और फिर पकड़ा गया। फिर हमने सोचा कि दूसरे को पकड़ते हैं तो हम वहां गए तो उसके हाथ में स्प्रे था।
कांग्रेस सांसद के हाथ में लगा रंग
कांग्रेस सांसद ने अपना हाथ दिखाते हुए कहा कि पकड़ने के दौरान वह हाथ में लगा है। फिर मैनें उसे पकड़ कर सीट के बाहर फेंक दिया फिर सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ा। कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने सुरक्षा में हुई चूक को लेकर कहा, “…उसके हाथ में कुछ था जिससे पीला रंग का धुआं निकल रहा था। मैंने उसे छीन लिया और बाहर फेंकता रहा…यह एक बड़ी सुरक्षा चूक है…”
अमृतसर से कांग्रेस सांसद है गुरजीत सिंह औजला
गुरजीत सिंह औजला पंजाब के अमृतसर से कांग्रेस सांसद है। गुरजीत सिंह औजला ने हरिदीप सिंह पुरी को साल 2019 के लोकसभा चुनाव में हराया था। इस चुनाव में गुरजीत को 445,032 वोट मिले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *