राजस्थान की झालरापाटन सीट से उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की कद्दावर नेता वसुंधरा राजे ने अपने गढ़ में शाही अंदाज में जीत दर्ज की है। 25 राउंड वोटों की गिनती के बाद सामने आए नतीजों के अनुसार, वसुंधरा राजे ने 51,193 वोटों के भारी अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल को हरा दिया है।

झालरापाटन सीट की बात करें तो वसुंधरा राजे 2003 से लगातार यहां से जीतती आ रही हैं। वे राज्य की पहली महिला मुख्यमंत्री भी रही हैं। ये सीट पूरी तरह वसुंधरा का गढ़ मानी जाती है और उनके इशारों पर ही बीजेपी भी यहां की रणनीति बनाती है। ये अलग बात है कि हर बीतते चुनाव के साथ वसुंधरा राजे का जीत का अंतर इस सीट पर कम होता जा रहा है। 2018 के राजस्थान चुनाव की बात करें तो वसुंधरा राजे ने कांग्रेस प्रत्याशी को 34980 वोटों से हराया था। ये जीत बड़ी थी, लेकिन उनके जैसे कद्दावर नेता ने इससे ज्यादा प्रचंड विजय देख रही है।

वैसे राजस्थान चुनाव में इस बार एक समीकरण ये भी अलग चल रहा है कि बीजेपी ने वसुंधरा को अपना सीएम फेस घोषित नहीं किया है। उनकी दावेदारी जरूर मजबूत है, लेकिन पार्टी बिना किसी चेहरे के पीएम मोदी के सहारे चुनावी मैदान में उतरी है। वसुंधरा की समय-समय पर बीजेपी के साथ चल रही नाराजगी ने भी चुनाव को दिलचस्प बना रखा है। ऐसे में इस बार झालरापाटन सीट पर मुकाबला कड़ा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *