हैदराबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन तुरपान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दोनों से रहो सावधान, भाजपा ही बढ़ाएगी तेलंगाना का मान। उन्होंने यहां कांग्रेस और बीआरएस दोनों को कार्बन कॉपी बताया और उन पर निशाना साधा।

प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और बीआरएस दोनों की पहचान भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण और खराब कानून व्यवस्था के लिए होती है। ये दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे की कार्बन कॉपी ही हैं। उन्होंने नारा देते हुए कहा, इसलिए मेरी बात रखिएगा- दोनों से रहो सावधान, भाजपा ही बढ़ाएगी तेलंगाना का मान। चुनावी अनुभव सुनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अभी मुझे तीन राज्यों में चुनाव के दौरान जाने का अवसर मिला। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान, तीनों राज्यों में मतदान हो चुका है| मैंने तीनों राज्यों में देखा कि इंडिया साफ हो जाएगा। वहां की महिलाएं, वहां के किसान, वहां के जवान कांग्रेस पार्टी को जड़ों से उखाड़ फेंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसान, जवान और नौजवान सभी को लूटा। किसानों की कर्जमाफी के नाम पर घोटाले हुए। इन मामलों में बीआरएस भी कांग्रेस से पीछ नहीं है।

इस बीच पीएम ने मुंबई हमले का जिक्र भी किया, उन्होंने कहा कि आज ही के दिन 26/11 को देश बहुत बड़े आतंकी हमले का शिकार हुआ था, जिसमें हमने अनेक निर्दोष देशवासियों को खोया। यह दिन हमें यह भी याद दिलाता है कि कमजोर और असमर्थ सरकारें देश को कितना नुकसान पहुंचा सकती हैं। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के सीएम इसे अपनी जागीर मानते हैं। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि आखिर केसीआर को दूसरी सीट पर चुनाव लड़ने की जरूरत ही क्यों पड़ी? राहुल गांधी को अमेठी छोड़कर केरल भाग कर क्यों आना पड़ा, केसीआर को भी भागना पड़ा है। पीएम मोदी ने कहा कि इसका एक बड़ा कारण भाजपा उम्मीदवार राजेन्द्र जी और दूसरा कारण किसानों और गरीबों का गुस्सा है।

तेलंगाना के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना के कामारेड्डी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा कि भले ही टीआरएस ने अपना नाम बदलकर बीआरएस कर लिया हो और यूपीए ने अपना नाम बदलकर इंडिया गठबंधन कर लिया हो, लेकिन इससे उनका भ्रष्टाचार और कुशासन का इतिहास तो नहीं बदल सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *