नई दिल्ली। पिछले माह 7 अक्टूबर को इजरायल पर हुए हमले के बाद एक वीडियो सबसे अधिक वायरल हुआ था। उस वीडियो को देखने के बाद पता चला था कि हमास के आतंकियों ने इजरायल में किस कदर कोहराम मचाया। वहां के लोगों के साथ कितना वीभत्स सलूक किया गया। इस वीडियो में एक जर्मन -इजरायली लड़की को निर्वस्त्र करके ट्रक में कई आतंकियों ने दबोच रखा था। अल्ला हू अकबर का नारा लगाते हुए आतंकी ऐसे खुश हो रहे थे। जैसे कि कितनी बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली हो। इस वीडियो को जिसने भी देखा अपने आंसूओं को रोक नहीं पाया। इस दरिंदगी को अंजाम देने वाले आतंकियों में से एक आतंकी को इजरायल डिफेंस फोर्सेस ने मार गिराया है।

हमास के आतंकियों की हैवानियत का शिकार हुई इजरायली लड़की का नाम शानी लाउक था। उसकी मां रिकार्डा लाउक के हवाले से एक अमेरिकी पत्रकार रब्बी शुमली ने दावा किया है कि इजरायली सेना ने हमास के उस आतंकी को मार गिराया है। जिसने उनकी बेटी के साथ जानवरों जैस सलूक किया था। ब्रिटेन के महशूर न्यूज कंट्रीब्यूटर ऑयल लंदन ने एक्स पर लिखा है। ‘‘आईडीएफ’’ ने जर्मन इजरायली महिला शानी लाउक के शव को गाजा की सड़कों पर घुमाने वाले एक आतंकी को मार डाला है। उनकी मां रिकार्ड लाउक ने विश्व प्रसिद्ध पत्रकार रब्बी शुमली को बताया कि आईडीएफ ने उन्हें सूचित किया था कि उन्होंने उस आतंकीवादी को पकड़ लिया है।

बताते चलें कि शानी लाउक जर्मनी की रहने वाली एक टैटू आर्टिस्ट थी। वो इजरायल में नोवा म्यूजिक फेस्टिवल में शामिल होने आई थी। हमास के आतंकियों ने इजरायल में घुसपैठ के बाद स्थानीय लोगों को बंधक बनाना शुरू कर दिया था। उसी दौरान उनके हाथ शानी भी लग गई। आतंकी पहले उसे बंधकर बनाकर गाजा ले गए। फिर वहां उसके साथ कथित रूप से गैंगरेप किया गया। उसके बाद बर्बरता पूर्वक उसकी हत्या करने के बाद निर्वस्त्र करके परेड निकाला गया। इस दौरान आतंकी और आम लोगों को उसके ऊपर थूकते हुए भी देखा गया था। शानी की चचेरी बहन तोमासिना वेनट्रॉब लाउक ने उसका वायरल वीडियो देखने के बाद उसकी पहचान की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *