नई दिल्ली। देश के उत्तरी राज्यों में जहां ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है, वहीं दक्षिण के राज्यों में इन दिनों जोरदार बारिश हो रही है। बारिश के चलते दक्षिण भारत के तमिलनाडू जैसे राज्य में स्कूली की छुट्टी तक करनी पड़ गई है। यहां कई स्कूलों को बारिश की वजह से बंद कर दिया गया है। वहीं मौसम विभाग ने अभी भी बारिश से राहत के आसार नहीं जताए हैं। ऐसे में दक्षिण भारतीय राज्यों के लोगों को अगले और कुछ दिनों तक बारिश से होने वाली मुसीबतों से दो-चार होना पड़ेगा।

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि आज यानि 14 नवंबर को भी दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश होगी। मौसम विभाग की ओर से इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के तटीय क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में 115.6 से 204.5 मिमी के बीच बारिश होने की संभावना जताई है।

दक्षिण के इन राज्यों में मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश, जबकि एक-दो जगहों पर आंधी और बिजली गिरने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुड्डालोर, विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

वहीं तमिलनाडु के तिरुपत्तूर, वेल्लोर, रानीपेट, तिरुवल्लूर, चेन्नई, तिरुवन्नमलाई, कल्लाकुरिची, पेरम्बलुर, अरियालुर, तिरुचिरापल्ली, पुदुक्कोट्टई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम, मयिलादुथुराई जिलों और कराईकल क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *