नई दिल्ली । दिल्ली-एनसीआर में बढ़ता प्रदूषण चिंता का विषय बना हुआ है, दूसरी तरफ प्रदूषण को लेकर हरियाणा बीजेपी और आम आदमी पार्टी नेताओं के बीच ट्विटर वॉर जारी है। पानीपत से बीजेपी विधायक प्रमोद कुमार विज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर आपत्तिजनक वीडियो ट्वीट किया है।

दरअसल बीजेपी विधायक प्रमोद कुमार विज ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें इंडिया गेट को प्रदूषण से घिरा हुआ दिखाया गया है। वहीं प्रदूषण से घिरे इंडिया गेट के ठीक ऊपर अरविंद केजरीवाल का चेहरा लगाया गया है, जिसमें वो हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं और नीचे प्रदूषण से निकलकर स्कूली बच्चों को जाते हुए दिखाया गया है। वीडियो के साथ बीजेपी विधायक ने लिखा है कि दिल्ली को मारने वाला असुर प्रदूषणवाल। वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने भी इस प्रदूषण को लेकर पीएम मोदी के चेहरे के साथ एक पोस्टर ट्वीट कर दिया है। इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को खलनायक के तौर पर पेश किया है।
वहीं पोस्टर साथ में ‘विषकाल’ लिखा है। साथ ही ट्वीट के कैप्शन में आप ने लिखा कि, उत्तर भारत के खलनायक – मोदी जी और उनका विषकाल!। वहीं पोस्टर में यह भी लिखा है कि पूरे भारत में मोदी का विषकाल। निर्देशक- नरेंद्र मोदी। बीजेपी की दिल्ली युनिट ने प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए दिवाली बाद यहां एक हफ्ते के लिए ऑड-ईवन योजना लागू करने के अरविंद केजरीवाल सरकार के फैसले की आलोचना की और कहा कि यह वायु प्रदूषण रोकने में अपनी विफलता का सजा लोगों को दे रही है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया कि ऑड-ईवन योजना की प्रभावकारिता किसी शोध पर आधारित नहीं है और केजरीवाल सरकार प्रचार पाने के हथकंडा के तौर पर इसका इस्तेमाल कर रही है। इससे पहले, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने घोषणा की थी कि वायु प्रदूषण का मुकाबला करने के उपाय के तौर पर 13 नवंबर से 20 नवंबर तक ऑड-ईवन कार योजना लागू की जाएगी। उन्होंने कहा था कि इस योजना को उसके आगे बढ़ाने का कोई भी निर्णय 20 नवंबर के बाद लिया जाएगा। सचदेवा ने दावा किया कि ऑड-ईवन योजना और मौजूदा रेल लाइट ऑन, इंजन ऑफ अभियान की प्रभावकारिता के समर्थन में कोई वैज्ञानिक आंकड़ा उपलब्ध नहीं है। उन्होंने कहा कि ऑड-ईवन योजना लाकर, केजरीवाल सरकार प्रदूषण पर काबू की पाने की अपनी विफलता की सजा दिल्लीवासियों को दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *