भोपाल : शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाता जागरूकता मेगा कार रैली का आज रविवार को आयोजन किया गया। प्रदेश के करीब 11 जिलों में आयोजित की गई मतदाता जागरुकता रैली में शामिल विंटेज कारों को देखने लोगों की भीड़ जुटी रही।

राजधानी भोपाल में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन और कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी भोपाल आशीष सिंह ने जिला निर्वाचन कार्यालय एवं लायंस इंटरनेशनल के संयुक्त तत्वावधान में मतदाता जागरूकता का संदेश देने के उद्देश्य से आयोजित विशाल कार रैली को लाल परेड मैदान से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके पूर्व मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलाई। इस रैली में जिला स्वीप नोडल अधिकारी ऋतुराज सिंह, एडीएम हरेन्द्र नारायण सहित जिला प्रशासन के अधिकारी, लायंस इंटरनेशनल के सदस्य एवं बड़ी संख्या में शहर के प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित थे। यह रैली शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए विट्ठल मार्केट पर समाप्त हुई। मतदाता जागरूकता रैली सुबह करीब 9.30 बजे लाल परेड ग्राउंड से शुरू हुई थी जिसमें करीब 400 कार शामिल हुईं।

 

इसी तरह जिला प्रशासन, जिला निवार्चन अधिकारी एवं लायंस इंटरनेशनल ने मिलकर 11 जिलों में एक साथ रविवार को कार रैली आयोजित कर मतदान के लिए लोगों को जागरुक किया। रैली में हिस्सा लेने वालों को प्रमाण पत्र भी दिए गए। विंटेज कार लाने पर मोमेंटो, प्रमाण पत्र और एक पुरस्कार भी दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *