मध्य प्रदेश कांग्रेस के एक प्रतिनि धिमंडल ने चित्रकोट में एक सरकारी कार्यक्रम में राजनीतिक भाषण देने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राज्य चुनाव आयोग को एक शिकायत पत्र सौंपा है. राज्य कांग्रेस इकाई के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने आरोप लगाया है कि सीएम चौहान आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार हैं और उन्होंने चित्रकूट में एक सरकारी कार्यक्रम में राजनीतिक भाषण दिया है.

मिश्रा ने कहा, “सीएम चौहान आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए बुधनी से उम्मीदवार हैं और उम्मीदवार होने के बावजूद उन्होंने चित्रकूट में सरकारी कार्यक्रम में भाग लिया. चौहान ने कार्यक्रम में राजनीतिक भाषण भी दिया और यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन था.”

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदीऔर सीएम चौहान  के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाना चाहिए.मिश्रा ने यह भी कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि राज्य चुनाव आयोग मामले की निष्पक्ष जांच करेगा और उचित कार्रवाई करेगा. मध्य प्रदेश उन पांच राज्यों में से एक है जहां इस साल चुनाव होने हैं. राज्य में 17 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायक चुनेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *