एपी/रायटर, यरुशलम। इजरायल-हमास युद्ध के दौरान इजरायल के द्वारा गाजा में हमले जारी हैं। इजरायल ने गाजा के अल-अहली अस्पताल पर एयर स्ट्राइक की है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इस एयर स्ट्राइक में अबतक 500 लोगों की मौत हो गई है।

हवाई हमले में 500 से अधिक लोग मारे गए जिनमें अधिकतर बच्चे

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि गाजा सिटी अस्पताल पर इजरायल ने रॉकेटों से हमला किया। इस हवाई हमले में 500 से अधिक लोगों ने जान गंवाई हैं। गौरतलब है कि मारे गए लोगों में अधिकतर कम उम्र के बच्चे शामिल हैं। इस एयर स्ट्राइक के कुछ ही समय पहले सैकड़ों लोगों ने अल-अहली अस्पताल में शरण ली थी।

वहीं, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने घटना पर अपना स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने कहा कि सूत्रों से मिली खुफिया जानकारी से पता चलता है कि गाजा के अल अहली अस्पताल पर हुए रॉकेट प्रक्षेपण के लिए इस्लामिक जिहाद संगठन दोषी है। उन्होंने आगे कहा कि पूरी दुनिया को मालूम होना चाहिए कि जिन्होंने गाजा में अस्पताल पर हमला किया, वे बर्बर आतंकवादी हैं, न कि आईडीएफ के सिपाही। जिन क्रूर आतंकियों ने हमारे बच्चों का बेरहमी से कत्लेआम किया, उन्होंने ही अपने बच्चों की भी हत्या कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *