बीनागंज। भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा का जगह हो रहा है फूलों से स्वागत। क्षेत्र वासी ढोल-नगाड़ा,पटाखों के साथ-साथ फूलों से कर रहे हैं स्वागत। युवाओं ने निकाल रहे हैं बाइक रैलियां। मैं तो यहाँ आशीर्वाद लेने आया था, लेकिन मैंने यहाँ आकर देखा तो महसूस किया कि यहाँ की जनता तो कमल के फूल को पहले ही आशीर्वाद दे चुकी। हम कांग्रेस जैसा नहीं है, हम बीजेपी है भारतीय जनता पार्टी, जिसके लिए जनता ही भगवान होती है। यह बात असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वाशर्मा ने में आयोजित सभा में कही। वे आगे बोले कि बंद कमरे में इंडिया का डुप्लीकेट नाम रखने से कोई ओरिजनल इंडिया नहीं बन जाता। कोई अपना नाम महात्मा गांधी रख ले, तो क्या वो क्या महात्मा गांधी बन जाएगा। मैं 22 साल पहले कांग्रेस में रहा हुं तब मुझे मध्य प्रदेश में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, तब मैंने देखा कि प्रदेश में सड़कों की हालत बद से बदतर है। सड़कों पर चलने के लिए सड़के ढूंढनी पड़ती थी। घंटों बिजली गायब रहती थी। सर्किट हाऊस में हमारे लिए घंटों जनरेटर चलाना पड़ता था। कांग्रेस ने हमेशा मध्य प्रदेश का पैसा लूटने का काम किया है। जब भाजपा की सरकार बनी तब से प्रदेश में विकास का रास्ता खुला है। सड़कें पक्की हो गई है, 24 घंटे बिजली मिल रही है।

शिवराजजी की लाड़ली बहना योजना ने देशभर में धूम मचा रखी हैं। मप्र की बहनों को जो सम्मान मिला है। इस योजना ने असम में हमारी परेशानी बढ़ा दी है। उन्होंने कहा कि हमारे पास राहुल सोनिया जैसे आशीर्वाद देने वाले नहीं हैं हम तो जनता के आशीर्वाद से चलने वाले दल के सदस्य हैं। विश्वा बोले कि हमें जनता का हमेशा आशीर्वाद चाहिए हमें किसी परिवार का आशीर्वाद नहीं चाहिए। कमलनाथ पर भी उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि किसी ने मुझसे पूछा कमलनाथ के बारे में आपका क्या कहना है मैंने कहा कमलनाथ को मैं बचपन से जानता हूँ वो एक थके हुए नेता हैं। ऐसा थका हुआ व्यक्ति जिसने 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करने के लिए कहा और 15 माह तक कर्ज माफ नहीं कर सके। दोबारा मुख्यमंत्री बनने की कमलनाथजी इच्छा है जो पूरी नहीं होगी लेकिन मध्यप्रदेश की जनता मध्यप्रदेश में और देश मे नरेंद्र मोदी को फिर से सत्ता जरूर देगी।
उन्होंने कहा कि असम में भी बहनें कहती हैं कि शिवराज जी जैसी योजना लागू करो। उन्होंने कहा कि जब बहनोँ के खाते में 3 हजार रुपये आने लगेंगे तो समझों कि हर राज्य के मुख्यमंत्री को यह योजना लागू करनी पड़ेगी। चुनाव के बाद शिवराजजी से मिलकर योजना पर चर्चा करुंगा, ताकि असम में भी योजना को लागू कर सके। श्री विश्वा बोले-मध्यप्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तो यहां रोड़ नहीं सिर्फ गड्ढे थे। बिजली के तार थे मगर बिजली नहीं थीं। ऐसा ही देश का हालत था। फिर से वो हालत न आने पाएं इसलिए चुनाव में भाजपा का कमल खिलाना है। मध्यप्रदेश के कार्यकर्ताओं में जबरदस्त जोश है। इनके जोश को देखकर तय है कि यहां फिर से भाजपा की सरकार कबिज होगी प्रदेश देश का नंबर वन प्रदेश बनेगा।
पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री मध्य प्रदेश शासन एवं बजरंग दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय भान सिंह पवैया ने अपने उद्बोधन में कहा की जन आशीर्वाद यात्रा पर इतनी पुष्प वर्षा देखकर ऐसा लग रहा है कि क्षेत्र में पानी नहीं पुष्पों की वर्षा हो रही है। आप लोगों का ऐसा प्यार और बीजेपी के प्रति समर्पित भाव देखकर मेरे मन को अब भरोसा हो गया है की बीजेपी की इस रफ्तार पर कहीं ब्रेक लगने वाला नहीं है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि जो लोग फर्जी सर्वे कराते हैं और बीजेपी के लिए खतरा बताते हैं ऐसे लोगों का अब क्या होगा। क्योंकि जिस प्रकार से आपका प्यार और समर्थन मिल रहा है उससे हमें पूर्ण विश्वास है कि हम 150 से अधिक सीटें लेकर आ रहे हैं। ऐसे में अब कमलनाथ जी के फर्जी सर्वे की तो हवा ही निकल गई।
मेरे भाइयों बहनों इस समय भारत का अमृत कल चल रहा है भारत के अंतिम हिंदू शासक पृथ्वीराज चौहान के बाद अब कोई हिंदू हृदय सम्राट के हाथों में देश की कमान आई है, जिसने असंभव को संभव कर दिखाया है। बाबर ने हिंदुओं के शवों पर बाबरी मस्जिद बनाई और हमने श्री राम मंदिर दोबारा बनाकर खड़ा कर दिया है इस कलंक को हमेशा हमेशा के लिए धो दिया है। 370 और 35 एक को लेकर जो लोग कहा करते थे कि इस छेड़ा तो देश में बवाल मच जाएगा। 370 हटाया तो खून की नदियां बह जाएगी। लेकिन हमने इस कलंक को भी हमेशा हमेशा के लिए मिटा दिया अब कांग्रेसी क्या कहेंगे। क्योंकि अब तो हमने मंदिर भी बना दिया और तारीख भी बता दी। 370 और 35 ए को समाप्त कर जैसे ना मुमकिन कर दिया है। इसीलिए तो कहते हैं कि मोदी है तो मुमकिन है ! नामुमकिन को मुमकिन बनाना ही मोदी का काम है। काम खत्म नहीं हुआ है कुछ काम अभी बाकी है इसलिए भाजपा को दुबारा आपको लाना होगा।
यात्रा के दौरान रणवीर सिंह रावत ने अपने सम्बोधन में कहा, हम हर वर्ष चुनाव से पहले इस यात्रा के माध्यम से आप सबका आशीर्वाद मांगते हैं और वह हमें मिलता भी है। एक बार फिर हमें आपका आशीर्वाद मिले ऐसी हम आपसे प्रार्थना करते हैं। अभी तक हम 34 विधानसभाओं में पहुंच चुके हैं । मैं आपको बता दूं कि 20 साल पहले भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस प्रदेश की कमान जब संभाली थी। उस समय प्रदेश की स्थिति क्या थी और आज प्रदेश की स्थिति क्या है। यह सब आप अच्छी तरह जानते हैं । आज हमारा प्रदेश प्रगति के रथ पर दौड़ रहा है। रफ्तार भी ऐसी की हमारे प्रदेश के मॉडल को अन्य प्रदेश भी अपना रहे हैं । इस रफ्तार को जारी रखना है तो भारतीय जनता पार्टी को एक बार फिर से अपना बहुमत देकर कमल निशान पर मौहर लगाकर भारतीय जनता पार्टी को विजई बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *