भोपाल : मध्य प्रदेश (MadhyaPradesh) विधानसभा के होने वाले चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की दूसरी सूची गुरुवार शाम तक आने की संभावना है. इस सूची में ग्वालियर-चम्बल के क्षेत्रों के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला भी होगा. इस क्षेत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया का दबदबा देखने को मिल सकता है. मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की दूसरी सूची गुरुवार शाम तक आने की संभावना है. बताया जा रहा है कि इस सूची में 36 नाम शामिल हो सकते हैं, जिनमें से ज्यादातर वे सीट हैं, जिनमे अभी बीजेपी विधायक नहीं है. इन्हें पार्टी या तो 2018 के चुनाव में या फिर पिछ्ले उप-चुनाव में हार चुकी है.

दिख सकता है सिंधिया का दबदबा
खास बात ये है कि इस सूची में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का दबदबा दिख सकता है. इस सूची में ग्वालियर-चम्बल अंचल से कुल चार नाम फाइनल बताए गए हैं, जिनमे से तीन नाम सिंधिया समर्थकों के हो सकते हैं. मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा के चुनावों को देखते हुए बीजेपी अब पूरी तरह से मैंदान में उतर चुकी है.
पहली सूची में पिछड़े थे सिंधिया
बीजेपी इससे पहले अपने 39 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है, लेकिन इसमें सिंधिया समर्थक स्थान नहीं पा सके थे. उल्टे उनके साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए रणवीर जाटव का टिकट काटकर बीजेपी नेता लाल सिंह आर्य को देने की चर्चा मीडिया में खूब हुई कि बीजेपी अब सिंधिया समर्थकों के पर कतरेगी लेकिन लग रहा है कि अब ऐसा नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *