मॉस्‍को। रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन से बगावत करने वाले वैगनर मिलिट्री ग्रुप के चीफ येवेज्ञनी प्रिगोझिन को प्‍लेन क्रैश के बाद सेंट पीटर्सबर्ग में दफना दिया गया था, लेकिन अब उनके जिंदा होने का दावा हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में प्रिगोझिन खुद इसकी पुष्टि कर रहे हैं कि वे जिंदा हैं। वीडियो को एक चलती हुई गाड़ी में शूट किया गया है। इसमें वे कहते हैं कि मैं अफ्रीका में हूं।

दरअसल प्रिगोझिन का निजी जेट मॉस्‍को से सेंट पीटर्सबर्ग जाते समय क्रैश हो गया था और उसमें सवार सभी 10 यात्रियों और चालक दल की मौत हो गई थी। यह घटना 23 अगस्‍त की है और इसके बाद शवों को दफना दिया गया था। अब सोशल मीडिया पर कई तरह की चर्चाएं, कमेंट्स और दावे हो रहे हैं।

 

 

सोशल मीडिया पर जारी क्लिप को वैगनर मिलिट्री ग्रुप से जुड़े एक टेलीग्राम चैनल ने शेयर किया है। वायरल वीडियो में प्रिगोझिन खुद कहते हैं कि ‘उन लोगों के लिए जो चर्चा कर रहे हैं कि मैं जिंदा हूं या नहीं… मैं क्या कर रहा हूं… आज वीकेंड है। अगस्त 2023 का दूसरा भाग। मैं अफ्रीका में हूं। उन लोगों के लिए जो मुझे खत्म करने, या मेरी निजी जिंदगी में जिन्हें जानने की दिलचस्पी है… मैं कितना कमाता हूं या जो कुछ भी वे चर्चा करना चाहते हैं… बेशक करें, सब ठीक है।

 

वीडियो में प्रिगोझिन को कथित तौर पर साउथ अफ्रीका में बताया गया है। इस वीडियो को यूक्रेन के आंतरिक मामलों के मंत्री के सलाहकार एंटोन गेराशचेंको ने भी शेयर किया है। इस पर एक यूजर ने कमेंट किया, हम प्रिगोझिन की मौत के बाद से ही उनका वीडियो आने की उम्मीद कर रहे थे। खासकर उनकी निजी जिंदगी और कमाई वगैरह में जानना चाहते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *