दिल्ली। बच्चियां पीएम आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर पहुंचीं और प्रधानमंत्री को राखी बांधी। पीएम मोदी को राखी बांधने के लिए छोटी-छोटी स्कूली बच्चियां भी पहुंची थीं। वहीं पीएम मोदी को राखी बांधने की बच्चियों की फोटो और वीडियो सामने आए हैं, इनमें से एक फोटो पर सबकी निगाहें टिक गईं। इस तस्वीर ने लोगों का दिल जीत लिया। दरअसल एक छोटी बच्ची ने पीएम मोदी को पहले राखी बांधी और फिर उनको कसकर गले लगा लिया।

 बच्चों ने उरी सेक्टर में सेना के जवानों के साथ रक्षाबंधन
जम्मू-कश्मीर के बारामूला में स्थानीय लोगों और स्कूल के बच्चों ने उरी सेक्टर में सेना के जवानों के साथ रक्षाबंधन मनाया. इस दौरान छोटे बच्चों ने सेना के जवानों को बांधी राखी…
राखी बंधवाने के बाद बच्ची को दुलारते दिखे सीएम योगी
लोकभवन में कन्या सुमंगला योजना के लाभुकों के साथ संवाद कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे सीएम योगी अलग अंदाज में नजर आए। वे एक बच्चियों को दुलारते दिखे। इस दौरान एक बच्ची को चॉकलेट दिया और अपनी गोद में उठा लिया।
बैतूल जिले की बहनों ने 101 फीट लंबी राखी बांधकर शिवराज भैया को धन्यवाद दिया
बैतूल जिले की बहनों ने 101 फीट लंबी राखी बांधकर उन्हें धन्यवाद दिया। इतनी बड़ी राखी देख अचरज में पड़ गए शिवराज भैया और तपाक से बोले कि मैं सोच में पड़ गया हूं कि इसे कैसे रखकर ले जाऊंगा। जिले की 556 ग्राम पंचायतों से बहनों के द्वारा भेजे गए सूत के धागों को स्व सहायता समूह की बहनों के द्वारा राखी का रूप दिया गया है। बहनों के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ शुरू की है। इस योजना के अंतर्गत गरीब और निम्न मध्यम वर्गीय बहनों के खाते में हर महीने ₹1000 डाले जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *