मुरैना । रक्षाबंधन पर मुरैन जिलेे  नूरावाद के नजदीक धनेला गाँव मे एक चैरी बनाने वाली फैक्ट्री में बॉयलर में चले जाने से पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में तीन सगे भाई शामिल हैं । घटना के बाद से पूरे इलाके में शोक पसर गया है ।

बॉयलर में जाने के बाद हुई घटना

बताया गया कि ग्वालियर से मुरैना जाने वाले राष्ट्रीय रासजमार्ग पर स्थित नूरावाद औद्योगिक केंद्र से सटे ग्राम धनेला में यह दुखद और दर्दनाक हादसा आज सुबह हुआ । यहां चैरी बनाने की एक फैक्ट्री साक्षी संचालित होती है । सुबह की पाली शुरू हुई तो टैंक की सफाई में सफाई का काम कर रहे मजदूर एक एक करके उसमें गिरने लगे । उन्हें पता ही नही चला कि उसमे बनी जहरीली गैस उनकी जान ले रहा है ।

फैक्ट्री में मची चीख पुकार

जैसे ही काम कर रहे अन्य मजदूरों ने यह खौफनाक दृश्य देखा वैसे ही वहां हड़कम्प और चीख पुकार मच गई जिससे बाहर के ग्रामीण भी दौड़कर वहां पहुंच गए । फैक्ट्री के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद सभी पांच लोगों को उसमे से निकाला । तब तक सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सब घायलों को लेकर सीधे अस्पताल तरफ दौड़े । लेकिन वहां डॉक्टर्स ने सभी को मृत घोषित कर दिया। शवो को पीएम के लिए भेज दिया

घर पर हो रहा था राखी के लिए इंतज़ार

बताया गया कि सभी पांच मृतक पास के ही टिकटौली और घुरैया बसई गाँव के रहने वाले थे जिनमें से तीन सगे भाई थी । आज रक्षाबन्धन है इसलिए ये पांचों एकसाथ मॉर्निंग शिफ्ट करने के लिए ताकि शाम को घर पहुंचकर राखी बंधवा सकें। गाँव में बहिनें रक्षाबन्धन की तैयारी में जुटी थी तभी अचानक उन्हें यह हृदयविदारक खबर मिली तो पूरे गाँव मे रोने की आवाजें गूंजने लगीं । कई महिलाएं तो बेहोश हो गईं ।

पुलिस ने संभाला मोर्चा

इस घटना से फैक्ट्री और असप्ताल पर बड़ी संख्या में आक्रोशित ग्रामीणो की भीड़ जुट गई है । स्थिति पर नियंत्रण रखने के लिए दोनो जगह काफी अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। पुलिस और प्रशासन के आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए है । स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *