देशभर की गृहणियों को मोदी सरकार बड़ा तोहफा देने जा रही है। सरकारी सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, मोदी सरकार रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 200 रुपये की बड़ी कटौती करने जा रही है। जानकारों का कहना है कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार गरीबों को सिर्फ 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध करा रही है। वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अगस्त माह में 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा कर चुके हैं।

इससे केंद्र सरकार पर दबाब बढ़ा है। इसको देखते हुए सरकार यह कटौती करने जा रही है। इसके साथ ही सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम पर राहत दे सकती है। पेट्रोलियम कंपनियों को अच्छी कमाई हुई है। कोरोना के समय हुआ घटा अब पट गया है। ऐसे में आम लोगों को राहत देने के लिए सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम में भी बड़ी कटौती कर सकती है।
कॉमर्शियल सिलेंडर भी सस्ता हुआ था
इस महीने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती की कई थी। इसके बाद दिल्ली में 19 किलो वाले इस सिलेंडर की कीमत घटकर 1,680 रुपये हो गई है।
चुनावी राज्यों में पहले से ही छूट की घोषणा
इस साल होने वाले राज्यों के चुनाव में पहले से ही गैस सिलेंडर पर छूट दी जा रही है। राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत 1140 रुपये तक का सिलेंडर 500 रुपये में उपलब्ध करा रही है। इससे 14 लाख लाभार्थियों को फायदा पहुंचने का दावा किया गया है।
वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि सावन माह में सभी को 450 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाये जाएंगे। शिवराज के इस एलान से प्रदेश एक करोड़ 20 लाख से अधिक घरेलू गैस उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *