यूपी की घोषी विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर एक शख्स ने स्याही फेंक दी. इससे अफरातफरी मच गई. दारा सिंह चौहान के चेहरे और कपड़ों पर काफी स्याही फेंक दी गई. स्याही फेंकने वाला मौके से फरार हो गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि दारा सिंह चौहान कोपागंज ब्लॉक के अदरी के एक कॉलेज में जान चौपाल से दूसरे कार्यक्रम में जा रहे थे. यहां बीजेपी कार्यकर्ता भी उनके साथ थे. माला डाली जा रही थी, इसी दौरान एक शख्स ने उनके ऊपर काफी स्याही फेंक दी. इस घटना के बाद दारा सिंह चौहान कार्यक्रम में नहीं गए और वापस लौट गए. इस घटना की काफी चर्चा हो रही है.

सपा छोड़ बीजेपी में शामिल हुए: बता दें कि दारा सिंह चौहान हाल ही में समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं. वह घोषी से ही विधायक थे. 2022 विधानसभा चुनाव से पहले वह सपा में शामिल हुए थे. और घोषी से चुनाव जीत विधायक बने थे. अब एक बार फिर उन्होंने दल बदला और विधायकी से इस्तीफ़ा देकर बीजेपी में शामिल हुए. इस्तीफे के चलते घोषी में उपचुनाव हो रहा है. बीजेपी ने दारा सिंह चौहान को ही प्रत्याशी बनाया है. यहां पांच सितंबर को मतदान होगा. वोटों की गिनती आठ सितंबर को होगी. दारा सिंह चौहान का सपा प्रत्याशी से सीधे मुकाबला होगा. सपा ने घोसी विधानसभा उपचुनाव के लिये राजपूत सुधाकर सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.
यूपी की 403 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 255 विधायक हैं, जबकि उसके सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) और निषाद पार्टी के क्रमशः 13 विधायक और छह विधायक हैं. भाजपा के नए सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधानसभा में छह विधायक हैं. सपा के पास 108 विधायक हैं जबकि उसके सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के पास नौ विधायक हैं. कांग्रेस और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के पास 2-2 विधायक हैं, जबकि बसपा का एक विधायक है. विधानसभा में एक सीट (घोसी) खाली है. पूर्वांचल की घोसी विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के गठन और पूर्वांचल में असरदार मानी जाने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने के बाद राज्य में होने वाला यह पहला चुनाव है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *