बीजिंग। एक शख्स अपने ज़हरीले डंक के लिए मशहूर बिच्छू को ज़िंदा ही खा जाता है। सोशल मीडिया पर आपको तरह-तरह के वीडियो देखने को मिलते हैं लेकिन शायद ही कोई ऐसा वीडियो आपने देखा हो, जिसमें कोई बिच्छू खाते हुए दिख जाए। वैसे तो मेंढक और कीड़े-मकोड़े भी वियतनाम और चीन जैसे देशों में खाया जाता है, लेकिन आपने बिच्छू खाते हुए शायद ही किसी को कभी देखा होगा। वीडियो को देखकर आपके होश उड़ जाएंगे, क्योंकि बिच्छू ज़िंदा ही बिलबिला रहे हैं।वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स जिंदा बिच्छू को खाता नजर आता है।

 

जैसे आपने लोगों को मोमोज को लाल चटनी के साथ खाते हुए देखा होगा, वैसे ही वो शख्स चटनी के साथ बिच्छू को ही खा गया और वो भी जिंदा। शख्स ने एक बर्तन में दूध जैसी किसी चीज़ में बिच्छुओं को डाला हुआ है। वो चम्मच से उन्हें ऐसे मिला रहा होता है जैसे दूध में चीनी घुलती है। फिर वो ज़िंदा बिच्छू को बाहर निकालता है और वो भागने की भी कोशिश करता है। हालांकि शख्स उन्हें भागने नहीं देता और चटनी लगाकर ज़िंदा ही चबाकर खा जाता है। वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है। वीडियो को 7 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि हजारों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है।

वीडियो पर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। एक यूज़र ने लिखा – कम से कम खाने से पहले उसे मार दो देते। एक यूज़र ने ये भी कहा – भगवान तुम्हें ज़रूर दर्द देगा। बता दें कि दुनिया में बहुत सी ऐसी जगहें हैं, जहां खाने-पीने के लिए लोग अजीबोगरीब चीज़ों का इस्तेमाल करते हैं। कुछ लोग वेजिटेरियन होते हैं, जो जानवरों का मांस नहीं खाते हैं तो कुछ लोग किसी भी तरह के जानवर का मीट खा लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *