ग्वालियर। विधानसभा चुनावों को लेकर मध्यप्रदेश में राजनीति सरगर्म हो गई है इसी के चलते आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ग्वालियर में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंची यहां जब वे ग्वालियर में स्थित वीरांगना लक्ष्मीबाई के समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंची तो उन्हें कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान से आई महिलाओं  के विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा।  ये महिलाएं राजस्थान में महिला अत्याचार के बढ़ते मामलों , बलात्कार की घटनाओं को नियंत्रित ना कर पाने के कारण कांग्रेस महासचिव के खिलाफ बेहद आक्रोशित नजर आ रही थी जिस वक्त प्रियंका गांधी वीरांगना को पुष्पांजलि अर्पित कर रही थी उसी समय महिलाओं ने महिला उत्पीड़न की दास्तां को बयां करने वाले पर्चे उनके ऊपर फेंककर जबरदस्त नारेबाजी की। उन्होंने पर्चे फेंककर और नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।  महिलाओं ने प्रियंका गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाए।  उसी के जबाब में फिर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रयंका जिन्दावाद के नारे लगाकर महिलाओं की आवाज़ को दबाने का प्रयास किया।  महिलाओं कहना है कि प्रियंका गांधी राजस्थान में महिला अत्याचार के हालात जानने क्यों नहीं आती हैं. हालांकि विरोध के बाद भी प्रिंयका ने लक्ष्मीबाई समाधि स्थल पहुंचकर पुष्प अर्पित किया।

वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर नमन करने के उपरांत मेला मैदान में आयोजित विशाल सभा में उन्होंने केन्द्र और राज्य दोनों की भाजपा सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। शुरुआती भाषण स्थानीय भाषा में देकर वोटर्स को रिझाने का प्रयास किया हालांकि उन्होंने जिस प्रकार की भाषा का उपयोग किया उस भाषा में तो ग्वालियर के लोग बिल्कुल भी नहीं करते है। इस भाषा का उपयोग शायद इंटीरियर में कहीं होता हो तो जानकारी में नहीं है।

बाड्रा ने अपने भाषण के दौरान कहा की आज वह जनता के मुददों पर ही ज्यादा बात करेंगी।उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई, महिलाओं व गरीबों पर अत्याचार के मामलों में अभी तक चुप रही केन्द्र सरकार मणिपुर मामले को भी दबाये बैठी थी इसके बाद उन्होंने सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा की जनता की चुनी हुई सरकार को कैसे स्वार्थी तत्वों ने गिराया आपको पता है। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कैसे राजनीति की दिशा बदली व एक चुनी हुई सरकार हटाई, अब इस पर मैं कुछ नहीं कहूंगी, आपको सब पता है। अब निर्णय आपको करना हैं। प्रियंका के इस वाक्य पर सभा में उपस्थित कांग्रेसियों ने हाथ उठाकर उनका समर्थन किया।

 

  • वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर नमन करने के उपरांत मेला मैदान में आयोजित विशाल सभा में उन्होंने केन्द्र और राज्य दोनों की भाजपा सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई, महिलाओं व गरीबों पर अत्याचार के मामलों में अभी तक चुप रही केन्द्र सरकार मणिपुर मामले को भी दबाये बैठी थी।
  • प्रियंका ने कहा कि जनता की चुनी हुई सरकार को कैसे स्वार्थी तत्वों ने गिराया आपको पता है। प्रियंका ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कैसे राजनीति की दिशा बदली व एक चुनी सरकार हटाई, अब इस पर मैं कुछ नहीं कहूंगी, आपको सब पता है। अब निर्णय आपको करना हैं। प्रियंका के इस वाक्य पर सभा में उपस्थित कांग्रेसियों ने हाथ उठाकर उनका समर्थन किया।
  • भारी भीड़ व कार्यकर्ताओं के उत्साहवर्धन के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के तेवर बेहद तल्ख थे। उन्होंने कहा कि वह आज जनता के मुददों पर ही ज्यादा बात करेंगी।इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *