ऑकलैंड। न्यूजीलैंड शहर में फीफा महिला विश्व कप शुरू होने से कुछ घंटे पहले ऑकलैंड में गोलीबारी की घटना में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों के अनुसार, एक निर्माण स्थल पर सुबह 7.22 बजे हुई घटना के बाद पुलिस अधिकारियों सहित छह अन्य लोग घायल हो गए और बंदूकधारी की भी मौत हो गई। पुलिस ने कहा है कि उन्हें निर्माण स्थल के अंदर एक व्यक्ति द्वारा बंदूक चलाने की सूचना मिली और बंदूकधारी इमारत के अंदर चला गया और गोलीबारी करता रहा। इसके बाद वह व्यक्ति लिफ्ट शाफ्ट में चला गया, जिसके बाद पुलिस ने उससे उलझने का प्रयास किया।

रिपोर्ट में बताया कि उस व्यक्ति ने और भी गोलियां चलाईं और कुछ देर बाद वह मृत पाया गया। गोलीबारी के बाद केंद्रीय व्यापार जिले में बड़ी संख्या में सशस्त्र पुलिस मौजूद थी। एक बयान में, प्रधान मंत्री क्रिस हिपकिंस ने कहा कि हमले को आतंकवादी कृत्य के रूप में नहीं देखा जा रहा है और टूर्नामेंट योजना के अनुसार आगे बढ़ेगा। उद्घाटन मैच दिन के अंत में शहर के ईडन पार्क में न्यूजीलैंड और नॉर्वे के बीच होगा। प्रधानमंत्री ने जनता को बताया कि पुलिस ने खतरे को बेअसर कर दिया है और कोई खतरा नहीं है। हिपकिंस ने कहा, हमले के लिए किसी राजनीतिक या वैचारिक मकसद की पहचान नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि अपराधी पंप-एक्शन शॉटगन से लैस था। इस बीच, ऑकलैंड के मेयर वेन ब्राउन ने कहा कि सभी फीफा कर्मी और फुटबॉल टीमें सुरक्षित हैं और उनका पता लगा लिया गया है।

ब्राउन ने कहा, मुझे याद नहीं है कि हमारे खूबसूरत शहर में कभी ऐसा कुछ हुआ हो। आज सुबह की घटनाएं सभी ऑकलैंडवासियों के लिए दुखद और परेशान करने वाली हैं, क्योंकि यह ऐसी चीज नहीं है जिसके हम आदी हैं। फीफा ने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और कहा कि वह न्यूजीलैंड के अधिकारियों के साथ संपर्क में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *