जम्मू कश्मीर l सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जम्मू कश्मीर के पुंछ में मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए हैं। ये आतंकी पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ के लिए भेजे गए थे और कश्मीर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

पुंछ: जम्मू कश्मीर के पुंछ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। आतंकियों के खिलाफ एनकाउंटर में 4 आतंकी मारे गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, ये आतंकी पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ के लिए भेजे गए थे और कश्मीर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। सुरक्षाबलों ने मौके से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया है। आतंकियों पर ड्रोन के जरिए नाइट सर्विलांस से नजर रखी गई थी। इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बीते दिनों में ही 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। साथ ही उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की थी। पुलिस ने आतंकियों को बडगाम जिले में गिरफ्तार किया थी। ये आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस और सेना (62 RR) ने साथ मिलकर जिला बडगाम के खग इलाके में 5 आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस के मुताबिक, इनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। सभी बरामद सामग्रियों को आगे की जांच के लिए जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने खाग पुलिस स्टेशन में कानून की संबंधित धाराओं के तहत इन आतंकियों पर मामला दर्ज किया है और पुलिस आगे की जांच में जुट गई है। जानकारी के लिए बता दें कि लश्कर-ए-तैयबा एक आतंकी संगठन है, इसका मुखिया हाफिज़ मुहम्मद सईद है। इस समय वो लाहौर से इस संगठन को चलाता है। ये संगठन पाक अधिकृत पीओके में कई आतंकी कैंप ऑपरेट करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *