भोपाल : ग्वालियर / पटवारी चयन परीक्षा में ग्वालियर में भिण्ड से विधायक संजीव सिंह कुशवाह के एनआरआई कॉलेज में पड़े सेंटर में प्रदेश की प्रावीण्य सूची में दस में से 7 नाम आने के बाद व्यापम जैसे बड़े घोटाले के आरोपों का भूत एक बार फिर शिवराज सरकार को डराने लगा है। दो दिन पहले यह मामला खुलने के बाद एक तरफ जहां प्रदेश में कांग्रेस हमलावर हो गई वही पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के एक ट्वीट से हड़कंप मच गया।

प्रियंका ने यह लिखा

मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार के शासन में एक बार फिर भर्ती में घोटाले की खबरें आ रही हैं।

नौकरियों के लिए पदों की लाखों रुपए में बोली लगाए जाने की खबरें हैं और सरकार जांच कराने से क्यों कतरा रही है? भर्ती घोटालों से जुड़े होने के आरोप में भाजपा नेताओं का नाम ही क्यों सामने आता है?…

— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi)

 

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा कि – मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार के शासन में एक बार फिर भर्ती में घोटाले की खबरें आ रही है। नौकरियों के लिए पदों की लाखों रुपये में बोली लगाये जाने की खबरें हैं और सरकार जांच करवाने से क्यों कतरा रही है ? भर्ती होने से जुड़े होने के आरोपबमें भाजपा नेताओं के नाम ही क्यों सामने आते हैं।

प्रियंका ने लिखा है – नौकरी के लिए भर्तियों में घोटाले ही घोटाले हैं। भाजपा सरकार लाखो युवाओं का भविष्य अंधकार में क्यों डाल रही है ?

सीएम ने नियुक्तियां रोकीं

उधर बीजेपी भी इस मामले से होने वाले डेमेज कंट्रोल में जुट गई है हालांकि अभी इसका मोर्चा खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ही संभाला है। उन्होंने भी एक ट्वीट कर सफाई दी है । उन्होंने चीफ मिनिस्टर ऑफ एमपी हैंडल से ट्वीट कर लिखा है – कर्मचारी चयन मंडल द्वारा समूह 2 उप समूह चार एवं पटवारी भर्ती परीक्षा के एक सेंटर के परिणाम पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है। इस परीक्षा के आधार पर की जाने वाली नियुक्तियां अभी रोक रहा हूँ। सेंटर के परिणाम का पुनः परीक्षण किया जाएगा।

कर्मचारी चयन मंडल द्वारा समूह 2 उप समूह 4 एवं पटवारी भर्ती परीक्षा के परीक्षा परिणाम में एक सेन्टर के परिणाम पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है। इस परीक्षा के आधार पर की जाने वाली नियुक्तियां अभी रोक रहा हूँ। सेन्टर के परिणाम का पुनः परीक्षण किया जाएगा: CM

— Chief Minister, MP (@CMMadhyaPradesh)

पूर्व मंत्री राकेश चौधरी में मांगा इस्तीफा

उधर पूर्व मंत्री राकेश चौधरी ने अपना एक वीडियो बयान जारी कर इस मामले में सीएम शिवराजसिंह से इस्तीफे की मांग की है। एवं पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी ने मध्य प्रदेश सरकार को घोटालों की सरकार बताते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में डंपर घोटाला, व्यापम घोटाला, शिक्षाकर्मी घोटाला, मंत्री गोविंद राजपूत के कॉलेज का घोटाला, कृषि विस्तार अधिकारी का घोटाला, पटवारी परीक्षा घोटालों के नाम गिनाते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से पूछा है कि आप के मंत्री और विधायकों की संस्थाओं में ही घोटाले क्यों होते है ? पैसे की हवस आखिर आपके नेताओं को कहां तक ले जाएगी? आने वाले समय में आप घोटालेबाज मुख्यमंत्री के रूप में पहचाने जाएंगे ।आप के शासनकाल में 18 साल का बेरोजगार युवा आज 36 साल का हो गया है,योग्यता के सामने पैसे के बल पर व्यक्ति को चयनित करने का काम किया है, आप अपनी अंतरात्मा को झकझोरें और मध्य प्रदेश के भांजे-भांजियों से क्षमा मांगते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *