प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गोरखपुर दौरे पर आएंगे. इस दौरान वह विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के साथ-साथ विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.अपने गोरखपुर दौरे के दौरान पीएम मोदी वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा छत्तीसगढ़ की कुछ विकास परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाने की भी संभावना है. पीएम मोदी के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने यात्रा के मद्देनजर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की है. पूरे जिले और गोरखपुर रेलवे स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. प्रधानमंत्री इस अवसर पर वह गोरखपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे।

अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी गीता प्रेस के शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे. प्रेस के प्रबंधक ने बताया कि कार्यक्रम में मोदी लीला चित्र मंदिर जाएंगे और प्रेस के ट्रस्टियों के साथ फोटो सेशन भी कराएंगे. वह मंच से लोगों को संबोधित करेंगे और चित्रों के साथ शिवपुराण का लोकार्पण भी करेंगे।

इसके अलावा पीएम मोदी शुक्रवार (7 जुलाई) को ही रायपुर में एक रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि राज्य की जनता-जनार्दन से संवाद को लेकर वह बेहद उत्साहित हैं.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये भी कहा कि वो छत्तीसगढ़ ग्रीनफील्ड रायपुर-विशाखापत्तनम कॉरिडोर के छत्तीसगढ़ सेक्शन के 3 नेशनल हाई-वे प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की प्रगति के लिए कार्य करने को हम प्रतिबद्ध हैं. इसी कड़ी में रायपुर में कल 6400 करोड़ रुपये से अधिक के हाई-वे प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन और शिलान्यास का सौभाग्य प्राप्त होगा. इससे कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलने के साथ ही राज्य के आर्थिक विकास और टूरिज्म सेक्टर को भी नई तेजी मिलेगी।

देशभर में रेल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने में हमारी सरकार निरंतर जुटी है. इसी दिशा में कल गोरखपुर-लखनऊ के बीच वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने का सौभाग्य मिलेगा. इसके अलावा गोरखपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखूंगा. गोरखपुर में गीता प्रेस के शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर अत्यंत उत्सुक हूं. इसके साथ ही मुझे वहां कई विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास की भी बेसब्री से प्रतीक्षा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *