मुम्बई : भारतीय क्रिकेट टीम में कप्तान रोहित शर्मा , अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली सहित कई खिलाड़ी 35 के करीब पहुंचने जा रहे हैं। ऐसे में ये विश्वकप इन खिलाड़ियों का अंतिम विश्वकप होगा। 35 साल के कप्तान रोहित की फिटनेस को लेकर हमेशा से सवाल खड़े होते रहे हैं। वह चाहेंगे कि भारत विश्व विजेता बने और इसके साथ ही उनकी कैबिनेट में एक और आईसीसी ट्रॉफी आ जाए। वह 2007 टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। 2019 में उन्होंने इंग्लैंड में खूब रन बनाये थे। इस बार भी उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीदें हैं

वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली विश्व के सबसे फिट खिलाड़ियों में शामिल हैं वह भी 35 वर्ष के होने जा रहे हैं। ऐसे में अगला विश्वकप खेलना उनके लिए भी संभव नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है कि युवाओं को अवसर देने वह आगे नहीं खेलेंगे। वैसे भी जिस प्रकार युवा खिलाड़ी सामने आ रहे हैं। उससे अनुभवी खिलाड़ियों के लिए टीम में बने रहना मुश्किल होता जा रहा है।

इसके अलावा रविंद्र जडेजा भी अभी 34 वर्ष के हैं। ऐसे में अगले विश्वकप तक उनकी उम्र भी अधिक हो जाएगी ओर ऐसे में उनके लिए भी ये अंतिम विश्वकप होगा। वह तीनों फॉर्मेट खेलते हैं और इसके अलावा आईपीएल भी है। टीम इंडिया में जिस प्रकार अक्षर पटेल सहित कई अन्य ऑलराउंडर सामने आ रहे हैं ऐसे में जडेजा का आगे खेलना संभव नहीं है। इसके अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और स्पिन आर अश्विन भी 35 साल के हो गये हैं और ऐसे में अगले विश्वकप तक ये दोनो ही चालीस के करीब पहुंच जाएंगे और इसलिए इनका टीम में रहना संभव नहीं लगता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *